♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

घास काटने गए मजबूर को बाघ ने बनाया निवाला

हजारा । गौढ़ी के जानवारों के लिए एक मजदूर घास लेने गया था । इस दौरान घास काटते बक्त बाघ ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया है । पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है । बाघ ने एक महीने के भीतर दूसरी घटना का अंजाम दिया है ।

हजारा थाना क्षेत्र के शारदा नदी के सम्पूर्णानगर वन रेंज के मोतिया घाट के गौढ़ी पर मजदूरी करने वाले कमालुददीन पुत्र उसमान उम्र 26 बर्ष निवासी राजपुर सिमरा थाना माधौटांडा रविवार को नदी पार करके बाजारघाट इलाके के खेतों में घास काटने गया था। इस दौरान अचानक बाघ ने हमला कर खींच ले गया । युवकों को देख युवक को मृत अवस्था में छोड़कर चला गया है । घटना दोपहर की बतायी गई है । घटना के बाद शाम को खेतों में काम करके लौट रहे किसानों ने देखकर पुलिस और वन विभाग को सूचना दी । खेत मे खून लथपथ देखकर दंग रह गए । भाजपा रामनगर मंडल अध्यक्ष सुरेश शर्मा, सुभाष श्रीवास्तव ने मौके पर पहुंचकर सम्पूर्णानगर उत्तर खीरी वन प्रभाग रेंजर व हजारा पुलिस को फोन कर बाघ के हमले की जानकारी दी। मौके पर हजारा पुलिस और वन रेंजर ने पहुंचकर बाघ के हमले की पुष्टी की है । हजारा के कार्य वाहक इंचार्ज राजवीर परमार व संजय तोमर टीम के साथ पहुंचकर मृतक कमालुद्दीन के शव को कब्जे में ले लिया है ।

मुआवजा को लेकर वन विभाग ने शुरू कर दी कार्रवाई

हजारा । नार्थ खीरी के डीएफओ ने बताया है । रविवार को सुबह एक छुट्टा आवारा बछड़े का बाघ ने नदी के किनारे खागर घास वाले स्थान पर हमला किया था । उसके बाद कमालुद्दीन उसी जगह के आसपास में जाकर घास काटने लगा । इस दौरान बाघ पहुंचकर आक्रामक हो गया । कमलालुददीन को देखते ही हमला बोल दिया । घटना के बाद वन कर्मियों ने ग्रामीणों और गौढ़ी संचालकों को सतर्क रहने की अपील की है । घटना से पूर्व ग्रामीणों को आरक्षित स्थान पर जाने से मना किया जा चुका है । इसके बावजूद लोग हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं । डीएफओ डॉक्टर अनिल कुमार पटेल ने बताया कि मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने हेतु आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है ।

रिपोर्ट-बबलू गुप्ता

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000