♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब के प्रधान बोले- शिक्षा, चिकित्सा व अन्य सामाजिक कार्यों पर भी देंगे ध्यान

पूरनपुर। गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब के प्रधान एवं पूर्व नौकरशाह डॉ हरवंश सिंह चुघ ने कहा है कि गुरुद्वारा के धार्मिक कार्यों के अलावा सामाजिक कार्यों पर खास फोकस रहेगा। उन्होंने शिक्षा व चिकित्सा जैसे कार्यों पर पूरा ध्यान देने की बात कही।

नानकमत्ता में नशा न करने वाले 6 सिख वृद्धों के लिए वृद्धाश्रम खोलने की जानकारी भी उन्होंने दी।
वर्ष 1992 से 94 तक पूरनपुर के एसडीएम और बाद में जिले के एडीएम रह चुके सेवानिवृत आइएएस अधिकारी श्री चुघ आज पूरनपुर पहुंचे थे। उन्होंने होटल राम एंड रेस्टोरेंट में पत्रकारों से बातचीत की।

इन लिंक से सजीव सुनें पूरी बातचीत-

https://youtu.be/eJVvb4nu_wQ

इस दौरान उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में पीलीभीत सहित उत्तर प्रदेश के 5 और उत्तराखंड के 2 जिले आते हैं जिनके 1400 गुरुद्वारे नानकमत्ता साहिब में शामिल हैं। बोले शिक्षा एवं चिकित्सा पर प्रबंध कमेटी पूरा ध्यान देगी क्योंकि लोगों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर ही आगे के प्लान बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि धार्मिक कार्यों में अभी तक लंगर आदि की व्यवस्था ही प्रमुख है परंतु अब इससे अलग हटकर काम किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में श्री चुघ ने कहा कि युवाओं को नशा से बचाने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने पूरनपुर से नानकमत्ता साहिब तक संगत के लिए बस सेवा शुरू करने पर विचार करने की बात भी कही। इस मौके पर स्थानीय डायरेक्टर सरदार सुखदेव सिंह, व्यापारी नेता हंसराज गुलाटी, राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरजीत सिंह, पूर्व अध्यक्ष अजमेर सिंह छीना, हर्ष गुप्ता आदि मौजूद रहे।

 गुरुद्वारा के लिए दान की 51 हजार की रकम

पूरनपुर। गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब के प्रधान हरवंस सिंह चुघ ने प्रधान बनने के बाद पहली बार पूरनपुर पहुंचने पर गुरुद्वारा श्री सिंह सभा को 51 हजार की नगद राशि भेंट की। यह राशि एसपीएस संधू ने गुरुद्वारा की प्रबंध कमेटी के पदाधिकारियों को सौंपी। लोगों ने इसे एक अच्छा प्रयास बताया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000