♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आज : जिले की प्रथम महिला का हुआ सम्मान, आप भी कर लो ध्यान

पीलीभीत। मातृ शक्ति को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं। आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस है। इसकी पूर्व संध्या पर जिले की प्रथम महिला एवं जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती आरती महेंद्र को उनके निवास पहुंचकर समाजसेवी संदीप खंडेलवाल ने दोशाला ओढाकर व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

यह साहस संदीप ने भले ही किया हो पर आप सबको सलाह है कि ऐसी गलती कदापि न करना। अपनी वाली को ही सम्मानित करना। क्योंकि घर मे साथ अपनी ही देगी। आज भले ही अपनी को सम्मानित न कर पाना परंतु उसे अपमानित तो कदापि न करना क्योंकि आज महिला दिवस जो है। उनके पॉवर बढ़े हुए हैं। मेरे हिसाब से हर दिन महिलाओं का ही होता है। हम बेचारे पुरुष तो बिना दिवस के हैं। देखिये मेरी पोस्ट-

प्रत्येक सीएचसी पर सम्मानित होंगी महिलाये, आदेश जारी

प्रिय VLE,

आपको सूचित करना है कि, दिनाँक 8-मार्च 2020 को विश्व महिला दिवस अवसर पर समस्त कॉमन सर्विस सेन्टरों के माध्यम से *CSC लक्ष्मी अवॉर्ड* कार्यक्रम आयोजित किये जाने का निर्णय लिया गया है।

उक्त के क्रम में आप अपने CSC केंद्र पर CSC लक्ष्मी अवॉर्ड कार्यक्रम का आयोजन कर अपने स्थानीय समाज के उन महिलाओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाना है जो, महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में अपने विशेष योगदान दे रही हों।

अतः आप सभी VLEs से अपेक्षित है कि, निम्नलिखित रूप-रेखा के अनुसार कार्यक्रम का आयोजन करे।

*कार्यक्रम की रूपरेखा*
# कार्यक्रम का आयोजन दिनांक 8-मार्च 2020 को किया जाएगा।
# कार्यक्रम में प्रतिभाग हेतु अपने आस-पास के छात्राओं एवं महिलाओं को विशेष रूप निमंत्रित करें।
# मुख्य अतिथि के रूप में खासकर महिला सरकारी कार्यरत अथवा सेवा निवृत्त अधिकारीयों/ जनप्रतिनिधियों / अध्यापक / डॉक्टर इत्यादि को आमंत्रित करें।
# कार्यक्रम के दौरान महिला स्वास्थ्य सुरक्षा, डिजिटल लिटरेसी, चित्रकला, साईबर सुरक्षा, वित्तीय समावेशन, पेन्शन, महिला समाज कल्याण आदि विषयों सहित डिजिटल सेवा पोर्टल पर उपलब्ध सेवा के विषय में चर्चा करें।
# संलग्न प्रारूप के अनुसार ही प्रमाण पत्र प्रिन्ट करायें।
# कार्यक्रम आयोजन की अच्छी तस्वीरों के साथ मिडिया कवरेज करा कर अपने जिला प्रबन्धक को आवश्यक रूप से प्रस्तुत करें।

*आज्ञा से*
CSC-SPV

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000