♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

हजारा में काटते समय बाइक पर गिरा शीशम का पेड़, दो युवक दबे, एक की मौत

पेड़ काटते वक्त बाइक पर गिरा, चालक की मौत साथी घायल

हजारा । लकड़कट्टों द्वारा कटाया जा रहा शीशम का पेड़ बाइक सवार दो युवकों के ऊपर गिर गया इससे वे दब गए । उपचार के दौरान एक की मौत हो गई। इससे कोहराम मचा हुआ है।
प्रदेश की योगी सरकार पर्यावरण संरक्षण लिए पौध लगवा रही है  किन्तु हजारा क्षेत्र में पुलिस व ठेकेदार मिलकर हरियाली पर आरा चलवा रहे हैं । शुक्रवार को कबीरगंज के नानक फार्म में ठेकेदार ऐजाज गाजी बगैर परमिट के शीशम के हरे पेड़ कटवा रहा था । इस दौरान राणाप्रतापनगर के जनार्दन गौड और बर्तन विक्रेता नागेश्वर वर्मा उर्फ टुन्ना पुत्र बृजकिशोर दोनो ही एक बाइक से सामान लेने सम्पूर्णानगर बाजार जा रहे थे । पेड काटने में लापरवाही की बजह से विशाल पेड़ उनके ऊपर गिर गया I वाइक सवार दोनों दबकर गंभीर रूप से चोटिल हो गए । जिन्हे घायल अवस्था में ठेकेदार छोड़कर फरार हो गया । काफी देर बाद पड़ोस के खेत में धान लगा रहे मजदूरों ने निकाला I परिजनों को सूचना मिलने पर पहुंच गए। निजी वाहन से घायलों को अस्पताल ले जाया गया । जहां दोनों की हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने रेफर कर दिया । जहां लखनऊ के मेडिकल कालेज ले जाया गया । डाक्टरों ने नागेश्वर वर्मा उर्फ टुन्ना को मृतक घोषित कर दिया है  जबकि जनार्दन गौड को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है । घटना के बाद परिवार जनों का रो-रोकर बुरा हाल बना हुआ है I घटनास्थल पर भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सुभाष श्रीवास्तव, रामनगर मंडल अध्यक्ष सुरेश शर्मा, मनोज कुमार, पंचम चौहान, बलदेव सिंह, प्रधान इकबाल सिंह पाले,सकील बाबा समेत तमाम ग्रामीण इकट्ठा हो गए ।

हजारा पुलिस के न पहुंचने पर भाजपाइयों ने आला अधिकारियों को फोन करके हजारा थानाध्यक्ष की शिकायत की I उधर सम्पूर्णानगर के वन क्षेत्राधिकारी शिव बाबु सरोज ने बताया कि शीशम लकड़ी का परमिशन नहीं है I लकड़ी ठेकेदार के खिलाफ वन अधिनियम का केस दर्ज किया जा रहा है I 

इस लिंक से देखें घटनास्थल की हलचल-

https://youtu.be/_A9qHP8eYzc
.

हजारा पुलिस से पहले घटनास्थल पर पहुंच गए सम्पूर्णनगर एसओ


हजारा । बाइक के ऊपर पेड गिरने की घटना में हजारा पुलिस द्वारा लापरवाही बरती गई है । सूचना के बावजूद हजारा पुलिस मौके पर नहीं पहुंची । इसको लेकर भाजपाईयों ने विरोध जताते हुए आला अधिकारियों से शिकायत की । इससे पहले सम्पूर्णानगर खीरी के थानाध्यक्ष बलवंत शाही ने पेड को रास्ते से हटाकर रास्ता खुलवाया । इसके बाद हजारा पुलिस ने पहुंच कर खानपूरी की।

रिपोर्ट-बबलू गुप्ता

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000