♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासंघ की हुई सामान्य बैठक, एकता पर दिया बल

पूरनपुर-पीलीभीत। रविवार को ग्राम निजामपुर में आयोजित की गयी । बैठक के मुख्य अतिथि संघ के अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा रहे, कार्यक्रम का संचालन संघ के महासचिव अनिल शर्मा ने किया और अध्यक्षता विनोद कुमार शर्मा ने की।

संघ के अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा ने समाज के लोगो से कहा कि अभियान का लक्ष्य विश्वकर्मा समाज को जनसंख्या के सापेक्ष सत्ता में भागीदारी सुनिश्चित करना है, क्योंकि सत्ता ही एक मात्र वह कुंजी है जो किसी समाज के विकास का मार्ग प्रशस्त करती है। विश्वकर्मा समाज में आर्थिक समाजिक शशैक्षिक एवं राजनैतिक चेतना का आभाव परिलक्षित हो रहा है । जिसके कारण एक कर्मयागी समाज प्रगति की दौड़ में आजादी के 68 वर्ष बाद भी बराबरी हासिल नहीं कर सका है । जबकि संख्या बल में विश्वकर्मा समाज की उपेक्षा कम संख्या वाली जातियों ने तरक्की के नए-नए सोपान तय किए हैं । हम सर्व समाज में अपनी पहचान नही बना सके । इसके लिए विश्वकर्मा समाज के युवाओं को अब आलस्य और तंद्रा एवं हीन भावना त्याग कर संघर्ष का रास्ता अपनाना होगा । और जव से युवा वर्ग आगे आया है ।तव आज सभी राजनीतिक दलों व सर्व समाज में विश्वकर्मा समाज की स्वीकार्यता बड़ी है। लोग अब विश्वकर्मा समाज की ताकत का मूल्यांकन करने लगे है, प्रत्येक परिवार से एक एक सदस्य को अभियान से स्वयंसेवक के रूप मे जोडने का आवाह्रन किया। मास्टर राजकुमार शर्मा ने कहा कि आज हमारा विश्वकर्मा समाज उस चौराहे पर खड़ा है जहां उसे सही दिशा निर्देश की आवश्यकता है। मास्टर अनिल शर्मा ने कहा कि विश्वकर्मा वंशज बुद्धि, विद्या एवं कला के क्षेत्र मे अग्रणी होते हुए भी राजनीतिक चेतना के अभाव एवं संख्याबल के बिखरे होने के कारण सत्ता मे भागीदारी हासिल नही कर पाये हैं । पप्पू शर्मा ने कहा कि अन्य सर्वाधिक पिछडी जातियों के मुकाबले अधिक आबादी वाला विश्वकर्मा समाज राजनीति मे अर्थहीन सा हो गया है। बैठक के मुख्य आयोजक मास्टर विनोद कुमार शर्मा , धर्मेन्द्र शर्मा शर्मा, वावूराम शर्मा , श्री पाल शर्मा एडवोकेट, रामआसरे शर्मा, राकेश शर्मा, लालाराम शर्मा, रघुनंदन शर्मा, राममूर्ति शर्मा , रामप्रसाद शर्मा, अनिल शर्मा, रामनिवास शर्मा , बाबूराम शर्मा ,रामनिवास शर्मा , गेदनलाल शर्मा, हरिश्चंद्र शर्मा, रामवहादुर शर्मा, मास्टर राधेश्याम शर्मा, डॉक्टर सुरेन्द्र शर्मा, रामस्वरूप शर्मा, मौजूद रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000