♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

फार्मर के घर घुसा बाघ, बछड़े को पशुशाला से खींच कर मारा, अब जंगल से निकला

माधोटांडा। पीटीआर के जंगल से निकल कर एक बाघ ने फार्मर के घर में घुसकर उसकी पशुशाला से बछड़े को खींच कर मार डाला। बाघ की दहशत से फार्मर भयभीत है।
पीलीभीत टाइगर रिजर्व के जंगल से सटे इलाकों में कभी तेंदुआ, तो कभी भालू तो कभी हाथी अपने आतंक से ग्रामीणों को दहशत में जीने पर मजबूर कर रहे हैं । अब बाघ भी जंगल से बाहर निकल कर ग्रामीणों के घर दस्तक देने वाला है। इसका जीता जागता उदाहरण पीलीभीत टाइगर रिजर्व की बराही रेंज से निकल कर एक बाघ ने बसंतपुर नौनेर बराही के फार्मर सरदार मेजर सिंह के घर में घुसकर आमद दर्ज कराई। बाघ फार्मर के घर की पशुशाला में घुस आया। बाघ को देखकर जानवर चिल्लाने लगे, जानवरों की चिल्लाने की जब आवाज फार्मर के कानों में पहुंची तो बाहर निकल कर उसने देखा कि सामने बाघ खड़ा है और उसने अपने मुंह में उसके 3 वर्षीय बछड़े को दवा रखा था। चीख-पुकार करने पर बाघ बछड़े को खेत में छोड़कर भाग गया पर बाघ के मुंह में बछड़े के आ जाने से उसका जीवन नहीं बच पाया और वह मौत के मुंह में समा गया। बाघ के द्वारा बछड़े के मारे जाने की सूचना फार्मर ने वन विभाग को दी जिस पर पीटीआर के अधिकारी पहुंचे। फार्मर के घर बाघ के घुसने से अन्य फार्मरों में दहशत कायम हो गई।

रिपोर्ट-कुँवर निर्भय सिंह

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000