♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

कबीरगंज में पीसीयू धान खरीद केंद्र सूना, जिला पंचायत सदस्य ने दी आंदोलन की चेतावनी

हजारा (पीलीभीत)। ट्रांस क्षेत्र के कबीरगंज में पीसीयू के खोले गए धान केंद्र पर खरीद नहीं हो रही है। इसको लेकर किसान 17 दिन से किसान भटक रहे हैं । दौरे पर आए जिला पंचायत सदस्य मंजीत सिंह से किसानों ने शिकायते की। किसानों की समस्या को लेकर धान सेंटर पर टीम के साथ पहुंच गए  तो सेंटर प्रभारी एवं कर्मचारी मौके पर नही मिले।

इतना ही नही सेंटर पर बारदाना तो दूर तौल कांटा भी खराब है। क्रय केंद्र पर मानक के नाम पर खानापूरी की गई है। किसानों ने लचर व्यवस्था देखकर हंगामा काटा और ठेकेदार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन क नारेबाजी की। आरोप लगाया है प्रशासन द्वारा किसानों की फसल समर्थन मूल्य पर धान खरीदने का दावा खोखला साबित हो रहा है। इलाके में सैकड़ों कुंटल धान की फसल कटकर निकल चुकी हैं। खरीद न होने से किसानों को समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है। ओने पौने दामों में बेचने को मजबूर हैं। इतना ही नहीं ठेकेदार अभी तक मौके पर झांकने तक नहीं आया है। किसानों की समस्या जिला पंचायत सदस्य मंजीत सिंह ने डिप्टी आरएमओ से शिकायत कर तौल शुरू न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।कार्रवाई किए जाने की मांग की इस मौके पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य मोहम्मद मियां, पूर्व प्रधान मुजाहिद अहमद, सलीम अहमद, शकील अहमद, मोबीन अहमद, राम सिंह, शेर सिंह, हरदीप सिंह, अरविंद यादव समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-बबलू गुप्ता

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000