♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

मंडलायुक्त और डीआईजी ने सुनीं जनता की समस्याएं

मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में तहसील बीसलपुर का सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस हुआ सम्पन्न।
सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस में 69 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये तथा मौक पर 19 का हुआ निस्तारण

पीलीभीत। मण्डलायुक्त रणवीर प्रसाद व पुलिस उप महानिरीक्षक बरेली जोन राकेश कुमार पाण्डेय, जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित की संयुक्त उपस्थिति में तहसील बीसलपुर का सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस में कुल 69 शिकायती प्रार्थना-पत्र प्राप्त हुये, जिसमें से मौके पर 19 शिकायतों का निस्तारण हुआ। अफसरों द्वारा शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का संज्ञान गम्भीरता से लेते हुए कहा कि सम्बन्धित अधिकारी अपनी विभागीय शिकायतों का गुणवत्ता परक ढं़ग से निस्तारण करें तथा अधिकारी स्वयं शिकायतकर्ता की शिकायतों के निस्तारण हेतु मौका मुआइना अवश्य करें और शिकायतकर्ता सहित दोनों पक्षों को बुलाकर शिकायतों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें तथा सम्बन्धित पोर्टल पर अपलोड़ करें। आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में मण्डलायुक्त ने पूर्व तहसील दिवसों की शिकायतों के निस्तारण से सम्बन्धित रजिस्टर की जांच की गई तथा शिकायत निस्तारण की गुणवत्ता की जांच हेतु शिकायकर्ताओं से वार्ता की गई, जिस पर कमिश्नर द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को गुणवत्तापरक निस्तारण की सराहना की गई और साथ ही साथ कुछ निस्तारणों में भविष्य का आश्वासन देते हुये निस्तारिता किया गया था जिस पर सम्बन्धित अधिकारियों को अपने शिकायत रजिस्टर में एक बार अवश्य जांच कर लें कि दी गई आख्या के अनुरूप अब निस्तारण किया जा चुका है। राजस्व सम्बन्धी मामलों में जहां पर पुलिस प्रशासन की आवश्यकता हो तो वहां पुलिस को साथ लेकर मौके पर निस्तारण कराया जाये। कमिश्नर द्वारा शिकायत सुनने के साथ साथ सम्बन्धित अधिकारियों को अपने अपने विभागों द्वारा संचालित योजनाओं से लोगों को लाभान्वित करने हेतु निर्देशित किया गया।
तहसील समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी रमेश चन्द्र पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सीमा अग्रवाल, डीएफओ सामाजिक वनिकी, उप जिलाधिकारी बीसलपुर, जिला विकास अधिकारी योगेन्द्र कुमार पाठक, जिला विद्यालय निरीक्षक संत प्रकाश, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र स्वरूप, परियोजना निदेशक अनिल कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी व तहसीलदार बीसलपुर, खण्ड विकास अधिकारी बीसलपुर सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000