♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

सराहनीय : योगी बाबा रहो सचेत, भ्रष्टाचार को करो अचेत

(संपादक सतीश मिश्र की कलम से)

प्रदेश की योगी सरकार ने 24 घंटे में भ्रष्टाचार पर तेज एक्शन लिया है। पहले प्रयागराज के एसएसपी और उसके बाद झांसी के पुलिस अधीक्षक को भ्रष्टाचार के आरोप में मुख्यालय अटैच करते हुए निलंबन की कार्रवाई की है। इसकी प्रदेश भर में सराहना हो रही है। काश ! योगी सरकार इसी रफ्तार में भ्रष्टाचारियों पर अंकुश लगा पाती। शायद सरकार को पता नहीं होगा कि केवल आईपीएस ही नहीं दूसरी जमात के बड़े अधिकारी व कर्मचारी भी भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं।  बिना घूसखोरी के कोई काम नहीं होता। तबादले करने वाले जमकर लूट मचाए हुए हैं। तबादला करने और रुकवाने के नाम पर भी रिश्वतखोरी का खेल जारी है। कई आईएएस भी भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं और उन पर खुलेआम आरोप भी लगे हैं परंतु योगी सरकार ऐसे अधिकारियों को हटाने का साहस नहीं जुटा पा रही है। अगर सरकार अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से ही फीडबैक ले तो भ्रष्टाचार के लाखों मामले प्रकाश में आ जाएंगे। पार्टी के कार्यकर्ताओं के काम जी बिना घूस दिए अब नहीं हो पाते हैं। मायावती सरकार की भांति एक्शन लेकर सरकार को ऐसे भ्रष्टाचारियों को सिस्टम से बाहर करना चाहिए। वरना वह दिन दूर नहीं जब आगामी चुनाव में भ्रष्टाचार की सताई हुई जनता भाजपा की सरकार से ही किनारा कर लेगी। इसलिए अभी समय है योगी जी सचेत रहें और भ्रष्टाचार को अचेत करते रहे। इसका बहुत अच्छा संदेश जनता में जा रहा है।

सिर्फ आईपीएस ही नहीं कसूरवार

लेकिन जिस तरह से आईपीएस पर कार्रवाई की गई है उससे सरकार की किरकिरी भी हो रही है। पूर्व में भी तबादले से पहले बिजनौर में थानाध्यक्षों में फेरबदल करने वाले एसपी पर तो योगी सरकार ने एक्शन लिया था परंतु पीलीभीत में तबादले के बाद एसडीएम को हटाने वाले तत्कालीन जिलाधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई सरकार नहीं कर पाई। रायबरेली प्रकरण में भी सीएमओ को हटाकर सरकार ने एक तरह से भ्रष्टाचार को ही बढ़ावा दिया है। अच्छा तो यह रहता कि आरोपों की जांच होती और दोनों अधिकारियों को मुख्यालय अटैच किया जाता। परंतु कहीं न कहीं भ्रष्टाचार के मामले में भी सरकारी पक्षपात साफ नजर आ रहा है। जिस पर जनता उंगलियां उठा रही है। सरकार को इस इल्ज़ाम से भी बचने की जरूरत है। भ्रष्टाचार पर नीचे दिए पोल पर वोट करे।

[Total_Soft_Poll id=”18″]

अगर आप भी इस योगीराज में कहीं भ्रष्टाचार के शिकार हुए हैं तो वीडियो में अपनी बात कहते हुए हमे 9411978000 पर व्हाट्सअप करे। आप पर हुई ज्यादती दिखाने का प्रयास रहेगा। 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000