♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पूरनपुर में खोला जाए पीटीआर का बुकिंग केंद्र, चलाई जाए सफारी गाड़ियां

-पूरनपुर के विधायक ने जिलाधिकारी को लिखा पत्र, पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किए कई प्रस्ताव

पूरनपुर। भाजपा विधायक बाबूराम पासवान ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिला अधिकारी को पत्र लिखकर कई सुझाव भेजे हैं। जिनमें पूरनपुर में टाइगर रिजर्व की सफारी गाड़ियों का बुकिंग केंद्र खोलने का प्रस्ताव भी शामिल है। यह गाड़ियां गोमती उद्गम स्थल होकर चलाने को कहा गया है। इसके साथ ही नेशनल हाईवे और जनपद के मार्गों पर दिशा व दूरी सूचक बोर्डों पर टाइगर रिजर्व, चूका पिकनिक स्पॉट व गोमती तीर्थ का नाम लिखने की बात भी कही है।


पूरनपुर के विधायक बाबूराम पासवान नर जिलाधिकारी को भेजे पत्र में कहा है कि सुप्रसिद्ध गोमती उद्गम तीर्थ माधोटांडा, पीलीभीत टाइगर रिजर्व जंगल का खूबसूरत चूका पिकनिक स्पॉट, बाइफरकेशन, शारदा सागर जलाशय, सप्त सरोवर, सेल्हा बाबा की मजार और सिद्ध बाबा स्थल जैसे पिकनिक व धार्मिक स्थल उनकी विधानसभा क्षेत्र में हैं। बराही, नवदिया मुस्तफाबाद व बाइफरकेशन गेस्ट हाउस भी पूरनपुर क्षेत्र में ही है। लखनऊ, सीतापुर, लखीमपुर, शाहजहांपुर आदि जिलों से आने वाले पर्यटक पूरनपुर होकर ही टाइगर रिजर्व में प्रवेश करते हैं। ऐसे में उन्होंने पूरनपुर में सफारी गाड़ियों का बुकिंग केंद्र खमरिया तिराहे के शहीद सुरेंद्र सिंह पार्क या सिरसा चौराहे पर जंगल की खाली पड़ी जमीन पर शुरू कराने की बात कही है। उन्होंने कहा कि सफारी गाड़ियों को गोमती उद्गम स्थल से होकर जाने और वहां स्टॉपेज बनाने की भी जरूरत है। विधायक ने नेशनल हाईवे और अन्य संपर्क मार्गों पर लगे दिशा सूचक बोर्डों पर पीलीभीत टाइगर रिजर्व, चूका स्पॉट व गोमती उद्गम स्थल का नाम अंकित करने की बात भी कही है। विधायक ने आसाम रोड के सिरसा व घुँघचाई चौराहों पर संकेतक बोर्ड व होर्डिंग लगवाने को भी कहा है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पूरनपुर और गोमती उद्गम स्थल पर गेस्ट हाउस बनाने, उद्गम स्थल के पहुंच मार्गों के चौड़ीकरण और नए हट बनाने की बात भी कही है। उन्होंने कहा कि टाइगर रिजर्व का पर्यटन सत्र दुधवा की भांति पहली नबम्बर से शुरू किया जाए तो अच्छा रहेगा। चूका पर विधायक ने अपने द्वारा स्वीकृत कराए गए बजट से चल रहे कार्यों को शीघ्र पूरा कराने को भी कहा है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000