♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

गाँव की ओर चली स्टेट बैंक, दी योजनाओं की जानकारी

घुंघचाई। चलें गांव की ओर कृषक समागम गोष्ठी का आयोजन स्टेट बैंक की ओर किसानों को शासन द्वारा दी जाने वाली किसान योजना के बारे में विधि विधान से शाखा के महाप्रबंधक द्वारा बताया गया।

इस दौरान किस तरह स्वयं सहायता समूह सुकन्या धन योजना के तहत किसान लाभान्वित हो सकते हैं इस पर भी प्रकाश डाला गया। कई किसानों को शाखा के महाप्रबंधक ने सम्मानित किया। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा कई कल्याणकारी योजनाएं किसानों के लिए चलाई जाती है लेकिन आर्थिक रूप से पिछड़े किसान किसानों को जानकारी के अभाव में इनका लाभ नहीं मिल पाता है। स्टेट बैंक की ओर से चलो गांव की ओर कृषक समागम बैठक का बिलंदपुर गांव में आयोजन किया गया।जिसमें किसानों को संबोधित करते हुए स्टेट बैंक के महाप्रबंधक प्रकाश चौधरी ने बताया कि क्रेडिट कार्ड किसानों को बनवाने के लिए अब जाधव माथापच्ची करने की आवश्यकता नहीं है। अब इस कार्ड की अवधि 3 वर्ष से बढ़ाकर 5 वर्ष कर दी गई है और किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कई योजनाओं का लाभ ले सकते हैं। स्वयं सहायता समूह बना करके आज गांव की पिछड़ी हुई महिलाएं कई तरह के रोजगार से जुड़ चुकी है वहीं किसानों के लिए कई प्रभावी योजनाएं बैंक के माध्यम से शासन की ओर से दी जाती हैं जिनका किसानों को लाभ लेना चाहिए। इस दौरान लखनऊ से आए महाप्रबंधक ने क्षेत्र के कई ग्राम प्रधानों को सम्मानित भी किया। इस दौरान बताया गया कि गोल्डन योजना के तहत किसान को लाभ मिल सकता है। वही शाखा प्रबंधक पूरनपुर तरनजीत सिंह ने सभी किसान भाइयों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान यहां पर प्रमुख रूप से ग्राम प्रधान अनिल गंगवार, शिवदास गंगवार, विजय वर्मा, रामकुमार, हरिओम गंगवार, सियाराम पाल, विजय वर्मा, हरिओम यादव सहित कई प्रमुख लोग मौजूद रहे।

 

रिपोर्ट-लोकेश त्रिवेदी

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000