♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बुलावा टोलियां क़रतीं रहीं वोटरों को बूथ तक लाने का काम

 एनएसएस, एनसीसी केडिट, रेड क्रॉस सोसाइटी और कई अन्य संस्थाएं भी सहयोगी की भूमिका में रहीं, स्कूली छात्र छात्राओं ने भी अदा किया फर्ज
पीलीभीत। जिलाधिकारी पुलकित खरे के निर्देश पर गांव गांव युवा मतदाताओं को बूथ अंबेसडर नियुक्त किया गया था और छात्र-छात्राओं की टोलियां बनाकर उन्हें बुलावा टोली का नाम दिया गया था। एनसीसी कैडेट, एनएसएस व रेड क्रॉस सोसाइटी के लोग भी लोगों को बूथ तक लाने में सहयोग करते रहे। मतदान प्रतिशत बढ़ाने में इन टोलियों का अहम रोल रहा। 
जिला विद्यालय निरीक्षक ओमप्रकाश सिंह के निर्देशन में स्कूल कालेजों में गठित बुलावा टोलियां पूरे दिन सक्रिय रहीं। जनपद भर में यह टोलियां मतदाताओं को बुलाकर बूथ तक लाती रहीं। एनसीसी कैडेट भी अहम भूमिका में रहे। रेड क्रॉस सोसाइटी के कौशलेंद्र भदोरिया सहित कई लोग मतदान केंद्रों पर सक्रिय दिखे। जनपद के स्कूल कालेजों के शिक्षक भी टोलियों का मार्गदर्शन करते रहे। घाटमपुर में बूथ अंबेसडर की टोलियां मतदाताओं को बुलाने पर्चियां देने व उनकी मदद करने में लगी हुई थीं।
 पूरनपुर के ग्राम रम्पुरा कपूरपुर में गन्ना कृषक महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर सुधीर कुमार शर्मा के साथ एनएसएस छात्र छात्राओं ने स्वीप योजना के अंतर्गत ग्राम वासियों को मतदान हेतु प्रेरित किया। बुलावा टोलियां मतदाताओं को बुलाकर बूथ तक लाती रहीं। एनसीसी की बात करें तो माधोटांडा में शिव शर्मा और बृजलाल दुर्जनपुर कला में  अंशदीप, गुलरिया भूपसिंह में अर्पित शर्मा, गोरा में प्रतीक घुँघचहाई में राजकुमार, कबीरपुर कासगंज में श्लोक शुक्ला, कजरी निरंजनपुर में सुमित कुमार, दिलावरपुर में सौरव मंडल, जमुनिया में साकिब रजा, जगतपुर में अंकित कुमार, शास्त्री नगर में अभिजीत कुशवाहा व चंदिया हजारा में नीतू की टीमें सहयोग क़रतीं रहीं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000