♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पत्रकार योगेश वर्मा पर हमले के मामले में हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज

पत्रकार योगेश वर्मा पर जानलेवा हमला, हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज

-नामजद आरोपी फरार, शनिवार शाम मोहल्ले में 4 बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम

-पत्रकारों में आक्रोश, उठाई सख्त कार्रवाई की मांग

पूरनपुर। अमृत विचार अखबार के तहसील प्रभारी पत्रकार योगेश वर्मा पर देर शाम जानलेवा हमला किया गया जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। इस मामले में मुहल्ले के ही 2 लोगों को नामजद करते हुए 4 लोगों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।
यह घटना पूरनपुर के मुहल्ला लाइनपार साहूकारा की शनिवार देर शाम की है। बाइक पर 4 सवारी बैठी होने पर टोकने पर शराबियों ने पत्रकार श्री वर्मा पर हमला कर दिया। इतनी बेरहमी से पीटा की योगेश बेहोश होकर गिर गए। बचाने आये लोगों से भी मारपीट की गई। बोतल मारने के मुहं पर कई घाव बन गए व योगेश लहूलुहान हो गए। पुलिस ने रात में ही घायल पत्रकार का मेडिकल कराया। नगर चौकी इंचार्ज निर्देश सिंह चौहान ने रात में ही हमलावरों के घर दबिश परंतु आरोपी फरार हो गए। आरोप है कि इससे पहले हमलावरों ने योगेश वर्मा के घर जाकर भी गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी । योगेश वर्मा की तहरीर पर पुलिस ने लाइनपार साहूकारा निवासी नीलेश पांडेय पुत्र सत्यपाल पांडेय व रोहित सिंह ड्राइबर को नामजद करते हुए उनके 2 अन्य अज्ञात हमलावरों साथियों के विरुद्ध हत्या के प्रयास व मारपीट कर घायल करने की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। रात की घटना के बाद से आरोपी फरार हो गए हैं पुलिस उनकी गिरफ्तारी के प्रयास में है और दबिश दे रही है।

योगेश ने बताया जानमाल का खतरा, मांगी सुरक्षा

पत्रकार योगेश वर्मा ने कहा कि हमलावर काफी सशक्त व पेशेवर अपराधी हैं। जिस तरह से उन्होंने कल रात अचानक हमला बोला और जान से मारने की कोशिश की वह पेशेवर अपराधियों जैसा ही था। उसके बाद उनके घर पर उक्त लोगों ने आठ 10 लोगों के साथ धावा बोलकर गाली-गलौज की और जान से मार देने की धमकी दी। इन सब घटनाओं से योगेश काफी दहशत में हैं और उन्होंने नामजद आरोपियों व उनके गैंग से जानमाल का खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। आरोप है कि इससे पहले भी वे लोगों पर हमला कर चुके हैं लेकिन डर के कारण कोई पुलिस तक नहीं पहुंच पाया है।

प्रभारी निरीक्षक से मिले पत्रकार, सख्त कार्रवाई की मांग

पत्रकारों ने इस घटना की निंदा की है। आज सुबह प्रेस क्लब पूरनपुर के अध्यक्ष तारिक कुरैशी, निवर्तमान अध्यक्ष नवीन अग्रवाल, पत्रकार सतीश मिश्र, अहमद मियां खां, सौरभ पांडेय, नाजिम खां, कपिल गुप्ता, आलोक मिश्रा, शिवम शर्मा, जीशान सहित कई पत्रकार, समाजसेवी संदीप खंडेलवाल, प्रवीण सिंह चौहान सहित काफी लोग कोतवाली पहुंचे और प्रभारी निरीक्षक से मिलकर इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की। आरोपितों के पुराने आपराधिक इतिहास के बारे में भी बताया। आरोपित नीलेश ने सेंट जोसेफ के छात्र की हत्या कर दी थी और पुलिस ने कुछ दिन पूर्व उसे एक अन्य मामले में जेल भेजा था। दूसरा दुष्कर्म आदि के मामले में आरोपी बताया गया है। पीलीभीत प्रेस क्लब के अध्यक्ष संदीप सिंह ने भी इस मामले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए सख्त कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने बताया कि इसको लेकर वे प्रेस क्लब पदाधिकारियों के साथ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करेंगे।

आरोपियों की हिस्ट्री शीट खोलेगी पुलिस

पत्रकार योगेश वर्मा पर हमला करने वाले दो नामजद व 2 अज्ञात युवकों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।अपराधियों का पुराना इतिहास खोजकर गुंडा एक्ट में निरुद्ध करने व हिस्ट्री शीट खोलने की भी तैयारी है ताकि यह लोग समाज में इस तरह से गुंडई न फैला सकें।
एसके सिंह, प्रभारी निरीक्षक, पूरनपुर।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000