♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बिजली विभाग की लापरवाही से गन्ने के खेत में लगी आग, तीन बीघा गन्ना जला

गजरौला। 11 हजार केवीए की बिजली लाइन में शॉर्ट सर्किट होने से निकली चिंगारी से गन्ने के खेत में आग लग गई ।गजरौला थाना क्षेत्र के ढेरम मडरिया गांव निवासी प्यारे लाल पुत्र को खुबी राम का 3 बीघा गन्ना जलकर राख हो गया। गन्ना जलते ही ग्रामीण खेत की ओर दौड़ पड़े बिजली विभाग को सूचना कर सप्लाई बंद कराई गई ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया ।ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते इस खंभा से हादसे होते रहते हैं। आग लगने की घटना पांचवी बार घटी है इससे पहले भी किसानों के खड़ी फसलों में आग लग चुकी हैं। हादसों की झड़ी लगने के बावजूद भी विभाग नहीं चेत रहा इसी बिजली के खंभा से 6 घटनाएं घटित हो चुकी हैं जिसमे 5 आग लगने की और एक व्यक्ति की मौत होने का हादसा जुड़ा हुआ है। बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें तार जोड़ने के लिए मना कर दिया और कहा कि पहले झूलते हुए बिजली के तारों और खंभों को बदला जाए।


पहले भी एक व्यक्ति की हो चुकी है मौत

सिरसा सरदाह , ढेरम मडरिया और मिलक के बीच में लगे बिजली के खंभा से दियूरी गांव के लिए बिजली लाइन गई हुई है। खेत खेत में लगे बिजली के खंभों की ऊंचाई कम होने से अक्षर हादसे होते रहते हैं दियूरी गांव निवासी नूरेमन नाम के व्यक्ति की इसी खंभा के चपेट में आने से मौत हो चुकी है।

एक सप्ताह पहले ही ज्वाइनिंग मिली है ग्रामीणों की ओर से कोई सूचना मिलती है तो तत्काल पोल को बदला जाएगा। विभाग की ओर से भी किसान को मुवावजा दिलवाया जाएगा।

राजीव शर्मा
जेई बिजली विभाग।

रिपोर्ट-राकेश बाबू 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000