♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

सियासत : हास्य अभिनेता राजपाल यादव बनाये जा सकते हैं उत्तर प्रदेश फ़िल्म विकास परिषद के चेयरमेन  

 

पीलीभीत। सुप्रसिद्ध हास्य अभिनेता राजपाल यादव को प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद का चेयरमैन बना सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अभिनेता राजपाल यादव की मुलाकात के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। माना जा रहा है कि 2024 के आम चुनाव में यादव वोटो पर पकड़ बनाने के लिए योगी सरकार यह नया दांव चलने जा रही है। इसके साथ ही उपचुनाव में आजमगढ़ के अभेद्य किले को फतह करने के लिए दिनेश यादव उर्फ निरहुआ को मैदान में उतारने की भाजपा की योजना है।
राजनीति के पंडितों की मानें तो वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में यादव वोट बैंक को साधने के लिए भाजपा यह नया प्रयोग कर सकती है। बीजेपी
आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सपा के किले को भेजने के लिए राजपाल यादव को अपने पाले में लाने का प्रयास कर रही है। इस सीट से दिनेश यादव उर्फ निरहुआ को मैदान में उतारा जाएगा और राजपाल यादव भाजपा के लिए प्रचार करेंगे। इसके लिए उन्हें उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद का चेयरमैन बनाए जाने की बात भी कही जा रही है। 2 दिन पहले राजपाल यादव व भोजपुरी स्टार निरहुआ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मिले थे। यह तस्वीरें सूचना विभाग द्वारा साझा किये जाने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हुआ है। राजपाल यादव ने भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा सीएम योगी आदित्यनाथ को भेंट की थी। कई मुद्दों पर बात भी हुई। राजपाल यादव अपनी एक फ़िल्म की शूटिंग के सिलसिले में पिछले कुछ दिनों से लखनऊ में हैं। इस दौरान उनकी सीएम योगी से मुलाकात, बात और सौगात मिलने की चर्चाएं तेज हुईं हैं। राजपाल यादव द्वारा जिलों में नंदीश्वर पार्क खोलने की योजना पर सीएम योगी द्वारा मुहर लगाने को भी उनकी सियासी जीत माना जा रहा है। राजपाल यादव ने इसके लिए सीएम को धन्यवाद की कहा।

इनसेट

पीलीभीत में फ़िल्म सिटी बनने को मिलेगा बल

राजपाल यादव ऐसे अभिनेता हैं जो पिछले कई सालों से पीलीभीत में उत्तर प्रदेश की फिल्म सिटी बनाए जाने की वकालत करते आ रहे हैं। यहां जल जंगल जमीन व पहाड़ सब कुछ होने का दावा करते हुए वे कहते हैं कि यदि यहां फिल्म सिटी बनती है तो यह काफी अच्छा होगा। वे उत्तर दिशा को कला के लिए समर्पित करने की बात कहते हैं। अगर राजपाल यादव को प्रदेश फिल्म विकास परिषद का चेयरमैन बनाया जाता है तो पीलीभीत को फ़िल्म सिटी बनाने के दावे को पुख्ता बल मिलेगा और पीलीभीत के लोगों का भी भला होगा। राजपाल यादव अपनी एक मावान नाम की फिल्म की शूटिंग भी पीलीभीत के जंगलों में करना चाहते हैं। शाहजहांपुर के कुंडरा में जन्मे राजपाल यादव पीलीभीत को अपना घर मानते हैं और यहां की प्राकृतिक सुंदरता के वे कायल हैं।

इनसेट

पर्यटन गीत भेंट करके सीएम को बताई पीलीभीत की सुंदरता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात हुई तो फिल्म अभिनेता राजपाल यादव ने पीलीभीत का जिक्र भी किया। उन्होंने पीलीभीत जिले की प्राकृतिक सुंदरता का बखान कवि व पत्रकार सतीश मिश्र ‘अचूक’ के द्वारा अपनी पुस्तक अचूकवाणी में लिखे गए पीलीभीत पर्यटन गीत के माध्यम से किया। उन्होंने श्री मिश्र रचित गीत “चूका पिकनिक और बाइफरकेशन सबको भाता है, पीटीआर स्वागत करता है पीलीभीत बुलाता है” प्रिंट कराकर सीएम योगी को भेंट किया। हालांकि श्री मिश्र अपनी यह पुस्तक पहली ही सीएम योगी से मिलकर उन्हें भेंट कर चुके हैं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000