♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

लखनऊ की अमोलिका और बनारस के अभ्यांश बने नए यूपी चैंपियन, राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने किया पुरस्कृत

लखनऊ की अमोलिका बनारस के अभ्यांश बने नए यूपी चैंपियन

गन्ना राज्यमंत्री ने किया विजेता तथा उपविजेता ओं को पुरस्कृत

चार दिवसीय यूपी स्टेट मेजर बैडमिंटन रैंकिंग चैंपियनशिप का समापन


पीलीभीत। योनेक्स सनराइज सेकंड यूपी स्टेट सीनियर मेजर बैडमिंटन टूर्नामेंट का आज शुक्रवार को समापन हो गया महिला वर्ग में लखनऊ की अमोलिका सिंह तथा पुरुष वर्ग में वाराणसी के अभ्यांश सिंह नए चैंपियन बने। वही मिश्रित युगल के तुषार गंगेजा और मेरठ की शैलजा शुक्ला, महिला युगल की माही नरेश व शैलजा शुक्ला तथा पुरुष युगल के आयुष अग्रवाल व तुषार गंगेजा नए चेम्पियन बने। चार दिवसीय प्रतियोगिता का समापन प्रदेश के गन्ना एवम चीनी मिल राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने विजेताओं एवं उप विजेताओं को पुरस्कृत किया।
आज पहला फाइनल मैच मिश्रित युगल का खेला गया आगरा के तुषार गंगेजा और मेरठ की शैलजा शुक्ल की जोड़ी ने प्रयागराज के प्रतीक श्रीवास्तव मयूरी यादव की जोड़ी को 21 18 18 21 21 17 से पराजित किया। महिला एकल के फाइनल में लखनऊ की अमोलिका सिंह ने नोएडा की समायरा पवार को 22:20 2113 से पराजित कर खिताब जीता । पुरुषों के एकल फाइनल में वाराणसी के अभ्यांश सिंह ने अपने ही शहर के आकाश सिंह 21-16 21-11 से पराजित कर खिताब जीता ।
महिलाओं के युगल वर्ग में गाजियाबाद की माही नरेश व मेरठ की शैलजा शुक्ला की जोड़ी ने प्रयागराज की मयूरी यादव शिवांगी सिंह को 21-17 21-15 से पराजित किया। पुरुषों के युगल वर्ग में आगरा के आयुष अग्रवाल वह तुषार गंगेजा व चिराग सेट की जोड़ी ने सहारनपुर के कपिल चौधरी की जोड़ी को 1721 2111 21-19 से पराजित किया।
प्रतियोगिता का समापन करते हुए गन्ना राज्य मंत्री संजय सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री योगी आदित्य के नेतृत्व में खेलों के उत्थान के लिए लगातार प्रयास कर रही है उन्होंने कहा कि पीलीभीत राज्य स्तरीय मेजर रैंक इन बैडमिंटन प्रतियोगिता का होना अपने आप में गर्व की बात है उन्होंने कहा कि पीलीभीत के लोगों ने इस प्रतियोगिता में 8 से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने प्रतिभाग कर इस प्रतियोगिता की गरिमा को बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मयूरी यादव समीरा पवार तुषार गंगे जा कपिल चौधरी रुद्राणी जायसवाल प्रज्ञा सिंह सहित अनेक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने भाग लेकर स्थानीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है उन्होंने प्रतियोगिता को संपन्न कराने वाले रेफरी रवि कुमार दीक्षित मैच कंट्रोलर मयंक कुमार एंपायर अभिषेक कुमार मनीष सिंघल मनीष कुमार अंशुल कुमार राहुल घोष व सुधांशु घोष का आभार जताया उन्होंने निष्पक्ष रुप से प्रतियोगिता को संपन्न कराया इससे पूर्व पीलीभीत बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल महेंद्रु सचिव राजेश सक्सेना आयोजन सचिव मनोज गंगवार ने मुख्य अतिथि संजय गंगवाल एवं विशिष्ट अतिथि नगर मजिस्ट्रेट डॉ राजेश कुमार को बैज लगाकर एवं बुके देकर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन बैडमिंटन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉ अमिताभ अग्निहोत्री तथा आभार प्रदर्शन आयोजन सचिव मनोज गंगवार ने किया।
पुरस्कृत किए गए लाइन जज
गन्ना राज्य मंत्री संजय सिंह गंगवार ने उपयोगिता में लाइन जज की भूमिका निभाने वाले कुणाल भल्ला उदित प्रकाश भानु लाखन चौहान ओजस दीप सिंह वर्धन राज तन्मय प्रज्वल कुमार वासुदेवन अस्मिता सिंह अजितेश सिंह अनुष्का सिंह दिव्यांशु पांडे राघव शुक्ला इशानी को पुरस्कृत किया।
मैच रेफरीओ को भी किया गया सम्मानित
आयोजन समिति ने प्रतियोगिता को संपन्न कराने वाले टेक्निकल तथा राजश्री टीम कानपुर के रवि दीक्षित उन्नाव के मयंक कुमार उन्नाव के अभिषेक कुमार कानपुर के मनीष सिंघल सहारनपुर के मनीष कुमार अंशुल कुमार महाराजगंज के राहुल घोष तथा पीलीभीत के सुधांशु गंगवार को इस प्रति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।
यह रहे उपस्थित
प्रतियोगिता के समापन समारोह में भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के पूर्व महामंत्री विजय सिंह गंगवार बैडमिंटन एसोसिएशन के संरक्षक मनजीत सिंह, डॉ राकेश गुप्ता, जिला क्रीड़ा अधिकारी राजकुमार ,संजय गुप्ता, सुधीर सिंह चौधरी, संजीव मोहन अग्रवाल दीपक भल्ला सौरभ पांडे कार्तिक भसीन, कलीम अथर खान, विक्रम बिष्ट जहीर मलिक कोषाध्यक्ष संदीप सिंह कौशलेंद्र भदौरिया विक्रांत शर्मा नीरज मिश्रा भाजपा नगर महामंत्री मनोज मिश्रा शिवनारायण शर्मा सुमित पटेल सहित शहर के अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000