♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

योग चेतना समिति के सामूहिक आदर्श विवाह समारोह में एक दूजे के हुए 15 जोड़े

सभी जोड़ों को मिले उपहार, भाजपा के बड़े नेताओं ने दिया आशीर्वाद

-बरातियों व घरातियों के जलपान व भोजन की कराई गई थी व्यवस्था

https://youtu.be/6qHW-3_VAvU

पूरनपुर। योग चेतना समिति द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की तर्ज पर आज पूरनपुर के लक्ष्य डिग्री कॉलेज में 15 जोड़ों का सामूहिक आदर्श विवाह कराया गया। सभी कार्यक्रम शांतिकुंज हरिद्वार की टोली द्वारा संपन्न कराए गए। भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं ने कार्यक्रम में पहुंचकर वर वधू को आशीर्वाद प्रदान किया। इस मौके पर आयोजन समिति व अन्य अतिथियों ने वर वधू को आशीर्वाद के साथ उपहार भी प्रदान किए। बरातियों व घरातियों के चाय नाश्ते व भोजन की भी भरपूर व्यवस्था की गई थी। अतिथियों ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए इसे एक अच्छा व प्रेरणादायक कार्यक्रम बताया।
पीलीभीत रोड स्थित लक्ष्य डिग्री कॉलेज में आज सुबह 10 बजते ही बरातें आने का क्रम शुरू हो गया था। वर वधू अपने परिजनों के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंचे। मंडप में प्रवेश करने पर जोड़ों का पुष्प वर्षा करके स्वागत किया गया।

https://youtu.be/FzQloW57KXI

ढोल नगाड़ों व बैंड बाजों की धुन पर बरातें मंडप में प्रवेश करती रहीं। शांतिकुंज हरिद्वार की टोली ने गायत्री परिवार के विधि विधान के अनुसार सभी 15 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया। वर वधुओं ने हवन कुंड में आहुतियां देकर अग्नि को साक्षी मानकर फेरे लिए

https://youtu.be/ZnqHA-PAIYU

और एक दूसरे को मालाएं पहनाकर पति व पत्नी के रूप में स्वीकार किया। कार्यक्रम में पहुंचे भारतीय जनता पार्टी ब्रज क्षेत्र के महामंत्री राकेश मिश्र अनावा, प्रदेश मंत्री व जिला प्रभारी डीपी भारती, जिला अध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह, जिला मंत्री अनुराग अग्निहोत्री, जिला कार्यालय व्यवस्था प्रमुख पुष्पा शुक्ला, डॉक्टर तेज बहादुर सिंह तेजू, नगर अध्यक्ष हर्ष प्रधान, मंडल अध्यक्ष कलीनगर शिवम जायसवाल, मंडल अध्यक्ष नगर आशीष शुक्ला, मंडल महामंत्री सुल्तानपुर अचलेंद्र मिश्रा, सैनिक प्रकोष्ठ संयोजक सत्यपाल सिंह फौजी, सोशल मीडिया संयोजक विवेक तिवारी आदि अतिथियों ने जोड़ों को आशीर्वाद व वैवाहिक प्रमाण पत्र प्रदान किए।

https://youtu.be/sfbuuizUjF8

योग चेतना समिति के अध्यक्ष हर्ष गुप्ता, महामंत्री रामसनेही वर्मा, स्वागत अध्यक्ष रवि गुप्ता, पण्डित राम अवतार शर्मा, कार्यक्रम संयोजक पत्रकार सतीश मिश्र, ब्रजेश गुप्ता, लक्ष्य डिग्री कॉलेज के एमडी नितिन गुप्ता, सरल गुप्ता, रेखा खंडेलवाल, स्वाति गुप्ता, अंकुश खंडेलवाल, अंकित गुप्ता, प्रखर गुप्ता, राकेश गुप्ता, संदीप खंडेलवाल, मुकेश खंडेलवाल, सुधा गुप्ता, अंकिता गुप्ता आदि ने वर वधू का स्वागत किया व विदाई दी। समिति की ओर से सभी जोड़ों को 1-1 सिंगल बेड, गद्दा, कम्बल, बर्तन, प्रेशर कुकर, साइकिल, सोने व चांदी के आभूषण, वर वधु के कपड़े, सिंगारदान सहित दैनिक उपयोग की वस्तुएं उपहार स्वरूप प्रदान की गईं। बारातियों व घरातियों के जलपान व भोजन की व्यवस्था भी कराई गई। सभी ने पंडाल में एक साथ भोजन किया। शांतिकुंज हरिद्वार की टोली में गौशाला प्रबंधक अनंतराम पालिया व लालता प्रसाद शास्त्री आदि के द्वारा सभी कार्यक्रम विधि विधान से कराए गए। योग चेतना समिति की तरफ से सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भी प्रदान किए गए। अपने संबोधन में भाजपा नेताओं ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए इसे प्रेरणादायक कार्यक्रम बताया। 

https://youtu.be/5uj43pnskco

सभी जनप्रतिनिधियों ने आयोजकों को सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं भी दीं। लक्ष्य डिग्री कॉलेज का स्टाफ भी सेवा का सहयोग में लगा रहा है। कालेज के चेयरमैन रवि गुप्ता ने जोड़ों व उनके परिजनों को शिक्षा के क्षेत्र में हरसंभव सहयोग देते रहने का आश्वासन दिया। अध्यक्ष हर्ष गुप्ता ने सभी का आभार जताया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000