♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पीलीभीत में 12 लाख लोगों ने खाई फाइलेरिया से बचाव की दवा

2027466 लोगों में से 12 लाख लोग कर चुके हैं दवा का सेवन।

 पीलीभीत। जनपद में फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में 10 फरवरी से सर्वजन दवा सेवन अभियान (एमडीए राउंड) चलाया जा रहा है। अभियान में जुटीं 1825 टीमों ने अब तक करीब 12 लाख लोगों को फाइलेरिया से बचाव की दवा का सेवन कराया है।

अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर जहां लोगों को फाइलेरिया से बचाव की दवा खिला रही है वहीँ इसके प्रति जागरूक भी कर रही है ताकि लोगों को बीमारी की जद में आने से बचाया जा सके।

  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आलोक कुमार ने बताया कि फाइलेरिया मच्छर के काटने से होने वाली एक संक्रामक बीमारी है | फाइलेरिया के लक्षण आने में 5 से 15 वर्ष तक लग सकते हैं | ऐसे में इस रोग से बचाव के लिए साल में एक बार दवा का सेवन जरूर करें क्योंकि इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है और लोग दिव्यांग तक हो सकते हैं । ।दो साल से कम उम्र के बच्चों, गर्भवती और गंभीर बीमारी से ग्रसित को छोड़कर सभी लोग फाइलेरिया से बचाव की दवा जरूर खाएं। 

 फाइलेरिया मुक्ति अभियान जिले में 27 फरवरी तक चलेगा। अभियान में करीब 20.27 लाख लोगों को फाइलेरिया रोधी दवा खिलाने का लक्ष्य है ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000