♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने तेज की तैयारियां

जोनल मजिस्ट्रेट को सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक कर नियमित तैयारियों  समीक्षा करने के दिये निर्देश
पीलीभीत। विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 को निष्पक्ष पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत आज जिला निर्वाचन अधिकारी  पुलकित खरे की अध्यक्षता में जोनल मजिस्ट्रेटों की समीक्षा बैठक कार्यालय कक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि चुनाव कार्यों हेतु प्रदान किये उत्तरदायित्वों एवं कर्तव्यों का पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वाहन करें। उन्होंने सभी जोनल मजिस्ट्रेट अपने सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ नियमित तैयारियों की समीक्षा करें और जो जोनल अधिकारियों की बैठक में दिशा निर्देश दिये जा रहे हैं उनको तत्काल अपनी अधीनस्थ के माध्यम से पूर्ण करायें। उन्होंने कहा कि पुनः अपने सेक्टर के सभी बूथों का निरीक्षण करते हुये, निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित शौचालय, प्रकाश, फर्नीचर, पेयजल, रैम्प सहित समस्त बुनियादी सुविधाओं की जांच कर लें और यदि कहीं बूथ पर कोई समस्या है तो तत्काल अवगत करायें जिससे मतदान से पूर्ण ठीक कराया जा सके। उन्होंने कहा कि अपने बूथों की मैपिंग व्यवस्था सही ढ़ंग से अवश्य करा लें जिससे मतदान के दिन कोई समस्या आने पर तत्काल बूथ पर पहुंचा जा सके। मैपिंग में लैण्डमार्क के साथ साथ आने जाने का समय व दूरी को भी अंकित कर लें।  
उन्होंने कहा कि मतदान के दिन सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा प्रत्येक बूथों पर भ्रमणशील रहना होता है। इस दृष्टि से सभी जोनल मजिस्ट्रेट अपने सेक्टर के साथ बैठक कर नियमित समस्त बूथों के सम्बन्ध में जानकारी ले लें। बैठक में ज्वाइंड मजिस्ट्रेट नूपुर गोयल, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.)  राम सिंह गौतम, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) देवेन्द्र प्रताप मिश्र, परियोजना निदेशक  अनिल कुमार, जोनल मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
—–
ईवीएम व वीवीपैड कमीशनिंग से पूर्व समस्त तैयारियां पूरी करें : डीएम
पीलीभीत  आज मण्डी परिसर में ईवीएम व वीवीपैड के कमीशनिंग के कार्य की तैयारियों का निरीक्षण किया गया। ईवीएम/वीवीपैड की कमीशनिंग से पूर्व सुरक्षा व्यवस्था एवं वैरिकेटिंग व्यवस्था के साथ साथ स्ट्रांगरूम के कार्यों का निरीक्षण करते हुये आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान सभी स्ट्रांगरूम के चारों ओर तीन लेयर में वैरिकेटिंग व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये। उन्होंने कहा कि वैरिकेटिंग व्यवस्था इस प्रकार सुनिश्चित की जाये कि सीपीएफ के जवान चारों ओर भ्रमण कर सके। सभी स्ट्रांगरूमों के सामाने सीसीटीवी कैमरे कल तक संचालित करा दिये जायें। कमीशनिंग से पूर्व स्ट्रांगरूमों के समस्त कार्य पूर्ण कराने हेतु अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी को निर्देशित करते हुये कहा कि अतिरिक्त टीम लगाकर कल तक कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित किया जाये तथा मशानों के रखने हेतु मार्किंग व्यवस्था सही ढं़ग की जाये और साथ ही साथ कीटनाशक दवाईयों का छिडकाव मशीनों को रखने से पूर्व सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि उन्होंने समस्त रिटर्निंग ऑफीसरों को निर्देशित करते हुये कहा कि समस्त कार्य मानक के अनुरूप अपने निर्देशन में कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने समस्त रिटर्निंग ऑफीसर को निर्देशित करते हुये कहा कि स्ट्रांगरूम मानक के अनुरूप सुनिश्चित किये जाये। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।  

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000