♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

देश में सिर्फ चाटुकारिता और चमचागिरी करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा : वरुण गांधी

हिंदुस्तान दो हिस्से में नहीं बल्कि ऐसा बने जिसमे इंसान को पूरे अवसर मिले: सांसद

पीलीभीत। जनपद के दौरे के दूसरे दिन सोमवार को जनसंवाद के दौरान सांसद ने कही बात
-बीसलपुर क्षेत्र के एक दर्जन गावों में सांसद ने की जनसभाएँ

पीलीभीत। वरुण गांधी ने कहा हमे दो हिंदुस्तान नहीं चाहिए जिसमें अमीरो को सारे अवसर प्राप्त हों,और गरीबों के हिस्से में सिर्फ संघर्ष हो। बोले कि मैं संघर्ष के खिलाफ नहीं हूँ, पर मैं चाहता हूँ ऐसा हिन्दुतान बने जिसमें सबको पूरे-पूरे अवसर की प्राप्ति हो। मुझे ऐसा लगता है कि जीवन में अच्छे समय हर कोई साथ देता है, लेकिन जो बुरे समय में लोगों की मदद करे वही मानवता है।
जनपद दौरे के दूसरे दिन सोमवार को सांसद वरुण गांधी ने बीसलपुर क्षेत्र के अर्जुनपुर, कासिमपुर, गोवल पतिपुरा, नीवादांडी, मिघौना, खरगापुर, बौनी, दौलतपुर, अहिरबाड़ा, चुर्रा सकतपुर आदि गांव में जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित किया। साथ ही लोगों की जन समस्याएं भी सुनी। सांसद बोले हमारी ईमानदार की राजनीति है। अपनी राजनीति में न मैंने कमीशन खाया और न ही किसी को खाने दिया। आप इसकी तुलना बहुत सारे स्थानीय नेताओं के साथ करके देख सकते है। जिनको मौका मिलता है वह अपनी जेबे इस कदर भरते हैं कि आप उनके जीवन में अंतर आसानी से देख सकते हैं। ऐसे लोग जो पहले मोटरसाइकिल चलाते हैं वह बड़ी गाड़ियों से चलने लगते हैं। मैं पैसे और ताकत को पूंजी नहीं मानता हूं। मैं आशीर्वाद और प्रतिष्ठा को ताकत मानता हूं। आपके और हमारे पूर्वजों ने मिलकर स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी, ताकि हमको किसी के सामने घुटने न टेकना पड़े। बोले कि हम राजनीति में कुछ बनने के लिए नहीं, अच्छा करने के लिए आए हैं। भ्रष्टाचार ने आज राजनीति को अंदर तक खोकला कर दिया है। जो काम के नाम पर कमीशन लेते हैं। वह लोग आपके बच्चों का हक छीन रहे हैं। वरुण गांधी और मेनका गांधी के बारे में कोई राजनीतिक प्रतिद्वंदी भी नहीं कह सकता कि हमने कभी भी एक रुपया खाया है। मैं हमेशा जनहित के मुद्दों पर लड़ता आ रहा हूँ चाहे किसान आंदोलन हो, बेरोजगारी या अग्निवीर का मुद्दा, जिससे मुझे लगे कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक लाभ हो।
———–
ईमानदार और जमीनी मुद्दों पर बोलने वाले लोग कम है: वरुण
पीलीभीत। सांसद वरुण गांधी ने कहा हमारे देश को ऐसे लोगों की जरूरत है, जो पूरी तरह से ईमानदार हो, लोगों के मुद्दों पर बोलने वाले हो। हर किसी की भलाई करें, लेकिन दुर्भाग्य है कि ऐसे लोग बहुत कम हैं। हमारे देश में सिर्फ चाटुकारिता और चमचागिरी करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा। कोई भी असली मुद्दों पर बात नहीं करना चाहता है, सिर्फ लोगों को लड़ाने, भड़काने, धमकाने का काम करते हैं।
सांसद ने कहा चुनाव में आप जिनको जिताते हो वह लोग आपके हक पर हाथ डाल देते हैं और मनमानी करते हैं। ऐसे लोग भ्रष्टाचार शुरू कर देते हैं। ऐसे लोगों से हमें सावधान रहने की जरूरत है। कुछ नेता ऐसे हैं, जिनके पास पहनने के कपड़े नहीं थे आज वह बड़ी-बड़ी कालोनियां काट रहे हैं, आखिर यह सब कहां से हो रहा है। जो लोग झोपड़िया में रहते थे वह आज बड़े-बड़े आश्रम बना लिए हैं।
————–
देश का अकेला सांसद हूँ, अपने पैसों से लोगों की मदद की: वरुण
कोविड के दौरान सबसे भयानक मंजर था। कोरोना के दौरान जितने लोग शाहजहांपुर, लखीमपुर, बदायूं, बरेली में मरे, उससे बहुत कम लोग पीलीभीत में मरे। क्योंकि ज़ब करोना हुआ तो सरकार ने बाद में खाने का वितरण और दवाइयां दी, ऑक्सीजन भी बहुत देर बाद उपलब्ध हो सकी, जिसकी वजह से लोगों ने अपनी जान गवाई, लेकिन पीलीभीत में सब कुछ समय पर मिला। मैंने अपने पैसों से ऑक्सीजन से लेकर दवाएं और भोजन क़ी व्यवस्था कराई। शायद मैं देश का अकेला सांसद हूं, जिसने अपने पैसे खर्च कर लोगों क़ी भलाई क़ी।
कोविड के दौरान मैंने अपनी अपनी बेटी की फिक्स्ड डिपॉजिट तोड़कर लोगों की मदद की।
——–
शोकाकुल परिवार से मिले सांसद वरुण
सांसद वरुण गांधी ने जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए डीएम और एसपी से मुलाकात की। इससे पूर्व वरुण गांधी शहर के वरिष्ठ पत्रकार संदीप सिंह, नवीन चतुर्वेदी, वैभव शुक्ला व देवेंद्र देवा के आवास पर गए और शोकाकुल परिवार से मिलकर अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की।
————-
जनसभाओं में इनकी रही मौजूदगी
सांसद वरुण गांधी की जनसभा के दौरान सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। इसके अलावा सांसद सचिव कमलकांत, सांसद प्रतिनिधि राजेश सिंह, शिवेन्द्र शुक्ला, नरेंद्र प्रताप, अचल दीक्षित, बंटी गुप्ता, राजेश मिश्रा, प्रकाश शर्मा, भरत शर्मा, प्रमोद गुप्ता, धर्मेंद्र गगूजर, अनमोल सिंह, रामपाल गुप्ता आदि प्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
———
बरखेड़ा में सांसद का हुआ जोरदार स्वगात
संसद वरुण गांधी का बरखेड़ा पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। स्वागत कार्यक्रम में बरखेड़ा चेयरमैन श्याम बिहारी भोजवाल, हरस्वरूप मौर्य, हरिओम भोजवाल, सूर्यप्रताप गंगवार, शेरसिंह राठौर, राजीव गंगवार, जगदीश भारती, अन्नू गुप्ता, छेदालाल गंगवार, विनय तिवारी, उमाचरण, सत्यप्रकाश आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000