♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

घुंघचाई : जहां हुई आतंकवाद को पहली घटना योगी सरकार ने वहीं बना दिया मॉडल थाना

 घुंघचाई। मुख्यमंत्री के वर्चुअली संबोधन के बाद विधायक बाबूराम पासवान द्वारा मॉडल थाने का शुभारंभ फीता काटकर विधि विधान से किया गया। इस दौरान क्षेत्र के लोगों की समस्याएं पुलिस बेहतर तरीके से निस्तारित करें इसको लेकर के भी सुझाव दिए गए। इस दौरान जिलाधिकारी पुलिस कप्तान के अलावा कई गणमान्य लोग कार्यक्रम में उपस्थित रहे। मॉडल थाना भवन का निरीक्षण कर गुणवत्ता के बारे में भी जाना गया। घुंघचाई चौकी को मॉडल थाने का दर्जा मिल गया जिससे क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली कई ग्राम पंचायत के 24 गावों के लोगों की समस्याओं का निस्तारण अब लंबी दूरी तय कर जाना नहीं होगा।

मॉडल थाने का शिलान्यास मुख्यमंत्री के सजीव प्रसारण वर्चुअली मीटिंग के बाद शुरू हुआ जिसमें विधायक बाबूराम पासवान ने नवनिर्मित भवन में प्रवेश से पहले फीता काटकर उद्घाटन किया।

इस लिंक से देखें वीडियो

https://youtu.be/omLZvyxvWPY?si=XNYifnNCEwNX4psL

इस दौरान उनके साथ में जिला पंचायत अध्यक्ष पति भाजपा नेता गुरुभाग सिंह के अलावा जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह और पुलिस कप्तान अतुल शर्मा, क्षेत्राधिकारी पूरनपुर आलोक कुमार मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान कई लोगों ने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में विस्तृत रूप से बताया और मॉडल थाना बन जाने के बाद अपराध पर अंकुश लगा है इसके बारे में भी लोगों ने पुलिस की तारीफ की। विधायक ने पुलिस से क्षेत्र की जनता के साथ बढ़िया सामंजस्य बिठाकर कार्य करने के लिए भी कहा। सभी अतिथियों के द्वारा मॉडल थाना भवन का निरीक्षण कर उसकी गुणवत्ता के बारे में भी जाना गया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से वीरेंद्र प्रताप सिंह ध्रुव, राम पासवान, रामकुमार प्रजापति, सुनील पासवान, भाजपा जिला महामंत्री महादेव गाइन, परमजीत सिंह, अरुणा शंकर शुक्ला सहित कई प्रमुख लोग मौजूद रहे। 

एसपी बोले थाना बनने ले लगा अपराधों पर अंकुश

घुंघचाई। उत्तर प्रदेश में आतंकवादियों द्वारा प्रथम घटना जनपद के घुंघचाई थाना क्षेत्र में ही की गई थी तब यह छोटी सी चौकी थी। कार्यक्षेत्र के दोनों तरफ जंगल होने के कारण यहां आए दिन घटनाएं होती रहती थी लेकिन आधुनिक पद्धति होने पर इसे रिपोर्टिंग चौकी का भी दर्जा समाप्त कर दिया गया था। विधायक बाबूराम पासवान के प्रयास से इसे मॉडल थाना बनाए जाने पर पुलिस अधिकारियों ने विचार करते हुए यहां पर मॉडल थाना स्वीकृत कराया जिससे अब यहां पर काफी स्टॉप हो जाने के साथ ही अपराध पर भी अंकुश लगा है। यह बात एसपी अतुल शर्मा ने कही, हालांकि इस स्पीच के बाद उनका जिले से ट्रांसफर का आदेश भी आ गया। मतलब उन्हें माडल थाने का उद्घाटन जुदाई का दर्द दे गया, जिसकी काफी चर्चा रही।

इस लिंक से सुनिए एसपी की बात

https://youtu.be/za0U74vvq78?si=qWAfB1nXI0R3jdN3

घुंघचाई में हुई थी आतंकवाद की बड़ी व पहली घटना

उत्तर प्रदेश में आतंकवाद की पहली घटना जनपद के ही घुंघचाई थाना क्षेत्र में प्रथम बार हुई थी। इसके बाद शासन की ओर से पुलिस चौकी को रिपोर्टिंग चौकी का दर्जा दिया गया था बाद में जब आधुनिक रिपोर्टिंग चौकी का कार्यक्रम शुरू हुआ तो यहां पर रिपोर्ट लिखना बंद हो गया। विधायक बाबू राम पासवान के प्रयासों से लोगों की मांग पर शासन द्वारा इस चौकी को बाद में जंगल का होना व दोनों तरफ जंगल से घिरे आबादी को देखते हुए मॉडल थाने का दर्जा दिया गया। मंडल में यह प्रथम थाना है जो शासन द्वारा दिया गया। इसको लेकर के लोगों ने मुख्यमंत्री का आभार और विधायक बाबूराम के प्रयासों की सराहना की। यहां बता दें की घुंघचाई ग्राम पंचायत का उदरहा विधायक का पैतृक गांव भी है।

रिपोर्ट..लोकेश त्रिवेदी

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000