♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

लक्ष्य प्राप्ति को सतत प्रयास करें: अरुण द्विवेदी

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर से सेकेंड टीएमयू इंटरस्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप-2023 का शुभारम्भ, वीसी बोले,फिट रहने के लिए स्पोर्ट और फिजिकल एक्टिविटी करना आवश्यक,सुपर ओवर के मुकाबले में विल्सोनिया स्कॉर्ल्स होम, मुरादाबाद की टीम ने आर्यंस इंटरनेशनल स्कूल, मुरादाबाद की टीम पर की जीत दर्ज, 16 टीमें कर रही हैं प्रतिभाग, 02 नवंबर का होगा समापन समारोह

मुरादाबाद के जिला विद्यालय निरीक्षक- जिविनि डॉ. अरूण कुमार द्विवेदी बोले, हमें तय लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए भरसक प्रयास करना चाहिए। हमें अपने आत्मविश्वास और आशा को नहीं छोड़ना चाहिए। विफल होने के बाद भी हमें बार-बार प्रयास करते रहना चाहिए। लगातार प्रयास और मेहनत करने से हमारा आत्मविश्वास और निखरता है। यदि हम किसी कार्य को पूरे आत्मविश्वास के साथ करते हैं तो हम सफल अवश्य होते हैं। खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए डॉ. अरूण बोले, हमें खेल में खेल भावना के साथ खेलना चाहिए। हारने वाली टीम को विजेता टीम का विश्लेषण करते हुए अपनी कमियों को पहचान कर पुनः प्रयास करना चाहिए। डॉ. द्विवेदी तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर से आयोजित दूसरी टीएमयू इंटरस्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप-2023 के शुभारम्भ मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। इस मौके पर टीएमयू के वीसी प्रो. रघुवीर सिंह ने बतौर विशिष्ट अतिथि, डीन स्टुडेंट वेलफेयर प्रो. एमपी सिंह, ज्वाइंट डायरेक्टर एडमिशन श्री अवनीश पवारिया, कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के प्रिंसिपल प्रो. मनु मिश्रा की गरिमामयी मौजूदगी रही। कार्यक्रम में सभी अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया गया। अंत में स्मृति चिन्ह भेंट देकर सम्मानित भी किया गया।


वीसी प्रो. रघुवीर सिंह बोले, हमें फिट रहने के लिए स्पोर्ट और फिजिकल एक्टिविटी करना आवश्यक है। खेल से केवल विकास ही नहीं, बल्कि सम्पूर्ण विकास होता है। खेल हमारे व्यक्तित्व का विकास भी करते हैं। हम जो आज सीख रहे हैं, वही आगे जीवन में हमारे काम आएगा। मेहनत हमेशा आपका साथ देती है। कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के प्रिंसिपल प्रो. मनु मिश्रा ने सभी अतिथियों, टीम मैनेजर्स, कोचस और खिलाड़ियों का आभार प्रकट किया। मुख्य अतिथि ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाली टीमों के मैनेजर्स एंड कोचस को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। उल्लेखनीय हैं, टीएमयू इंटरस्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप-2023 में कुल 16 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। प्रतियोगिता का समापन 02 नवंबर को होगा।

दूसरी ओर टीएमयू इंटरस्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप-2023 का पहला लीग मैच बराबरी पर रहा। अतः निर्णायक सुपर ओवर के मुकाबले में विल्सोनिया स्कॉर्ल्स होम, मुरादाबाद की टीम ने आर्यंस इंटरनेशनल स्कूल, मुरादाबाद की टीम पर जीत दर्ज की। टॉस जीतकर विल्सोनिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 13 ओवर में 109 बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए आर्यंस स्कूल की टीम ने निर्धारित 13 ओवर में 109 रन बनाकर बराबरी कर ली। विल्सोनिया स्कॉर्ल्स होम की टीम के कप्तान सचिन यादव मैन ऑफ द मैच बने। दूसरा मुकाबला सेन फोर्ट पब्लिक स्कूल, मुरादाबाद और द आर्यंस स्कूल, जोया की टीमों के बीच हुआ। इस मुकाबले में द आर्यंस की टीम ने 100 रनों से बड़ी जीत प्राप्त की। टॉस जीतकर द आर्यंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में पांच विकेट खोकर 156 रन बनाए। 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेन फोर्ट की टीम ने 12 ओवर में 08 विकेट खो दिए और केवल 56 रन ही बना सकी। अंततः 100 रनों से हार गई। द आर्यंस की के बल्लेबाज अयान ने सर्वाधिक 62 रन बताए और मैन ऑफ द मैच चुने गए। मुकाबलों में जीशान आलम, श्री प्रशांत कुमार पाण्डेय, मो. आलम और  जतिन शर्मा अम्पायर की भूमिका में रहे। कार्यक्रम में फैकल्टीज़-  तौहीद अख्तर, श्री योगेश शर्मा, यशचन्द्र गंगवार, श मुकेश कुमार सिंह के संग-संग बीपीएड, एमपीएड और बीपीईएस के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। संचालन  उनमेश उथासैनी ने किया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000