Breaking News

अकाल एकेडमी कजरी में हुआ दो दिवसीय इंटर एकेडमिक स्पोर्ट्स मीट का आगाज

पूरनपुर। फिट इंडिया मूवमेंट के तहत कजरी निरंजनपुर स्थित अकाल एकेडमी में आज से शुरू हुआ  दो दिवसीय इंटर एकेडमिक स्पोर्ट्स मीट। इसमें  6 यूपी जोन के अंतर्गत आने वाले चारों  अकाल एकेडमी कजरी, गोमती , तेलीपुरा एवं संतगढ़ भीरा के कक्षा 3 से 6 के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया ।कार्यक्रम का शुभारंभ थाना सेहरामऊ उत्तरी के सब इंस्पेक्टर चंद्र प्रकाश शर्मा ने फीता काटकर किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि खेल खेलने से हमारे अंदर सर्वांगीण विकास होता है और आपस में भाईचारा का भी माहौल बनता है।  आज के आपाधापी भरे माहौल में एवं प्रदूषित हवा  में सांस लेने से हमारे अंदर मानसिक तनाव हो जाता है

जिसको कुछ ही मिनटों के खेल से दूर किया जा सकता है । उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग प्रतिदिन कम से कम आधे से एक घंटा कोई  भी खेल खेलते हैं वे अन्य लोगों की अपेक्षा कम बीमार पड़ते हैं और उनकी मानसिक स्थिति भी ठीक रहती है। अतः हमें अपने दैनिक जीवन में किसी ना किसी खेल को जरूर शामिल करना चाहिए। खेल की महत्ता को देखते हुए ही हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी ने फिट इंडिया मूवमेंट का शुभारंभ किया और सभी को प्रतिदिन खेलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर उनके साथ रिटायर्ड कैप्टन सुखविंदर सिंह भाई जी भी मौजूद थे। कजरी के हेड  कोऑर्डिनेटर विजय पाल सिंह ने जानकारी दी कि प्रथम दिन के खेल कार्यक्रमों में 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर एवं 800 मीटर की दौड़, शॉट पुट, हाई जंप, लॉन्ग जंप एवं 400 मीटर रिले रेस का आयोजन किया गया। जिसमें चारों एकेडमी के कक्षा 3 से 6 तक के बालक एवं बालिकाओं ने प्रतिभाग किया । उन्होंने बताया कि प्रथम दिन के खेलों में तेलीपुरा के छात्र छात्राओं का दबदबा रहा जो 270 अंक  लेकर पहले स्थान पर रहे। 236 अंकों के साथ कजरी दूसरे स्थान पर ,114 अंक लेकर गोमती तीसरे स्थान पर तथा संतगढ़ भीरा के प्रतिभागी चौथे स्थान पर रहे ।निर्णायक मंडल में पीटीआई रेहान रजा खान , पीटीआई जसप्रीत सिंह, पीटीआई प्रदीप सिंह, जसवंत सिंह गुरविंदर सिंह, गुरमुख सिंह एवं जोगा सिंह आदि थे।

प्रधानाचार्य सिमरन कौर थिंद ने सभी का आभार जताया और दूसरे दिन के खेलों में सभी को पूरे  दमखम से खेलने के लिए कहा। उन्होंने कहा खेल में ना कोई हारता है ना कोई जीतता है सिर्फ अंको का हेर फेर होता है ।खेल को खेल भावना से ही खेलना चाहिए और कभी भी खेल खेल में आपसी सौहार्द एवं भाईचारा नहीं खोना चाहिए। प्रबंधक बलवीर सिंह वीर जी ने अपने संबोधन में कहा कि यूपी से  विजयी टीम आगे जाकर बडू साहिब में होने वाले मुख्य प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे और उम्मीद करते हैं कि यूपी के बच्चे खेल जगत में अपना परचम जरूर लहराएंगे । इस मौके पर हेड कॉर्डिनेटर विजय पाल सिंह कनक त्रिपाठी, रंजीत कौर, अंशुल भारद्वाज,  शमनदीप कौर, गुरजिंदर सिंह, वतन प्रीत सिंह, जीत मिश्रा, हरप्रीत सिंह, हरदीप सिंह सुनीमोल, सी पी त्रिपाठी, फिलिप जेवियर, गुरमुख सिंह, जगजीत सिंह, मुख्तार सिंह, नागेन्द्र शर्मा, विमल कुमार, अमित कुमार, प्रीति मिश्रा, निधि संधू , कंचन मिश्रा,  अवतार सिंह, दलजीत सिंह, जोगा सिंह सहित दर्जनों  शिक्षक- शिक्षिकाएं एवं चारों अकेडमी  के प्रतिभागी मौजूद रहे।

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

हर्षोल्लास से मनाया गया रोटरी इंटरनेशनल का 116वां स्थापना दिवस

🔊 Listen to this पूरनपुर। रोटरी क्लब पूरनपुर रॉयल्स ने मधुवन होटल पूरनपुर में रोटरी …