♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

कलीनगर में नौवें दिन भी जारी रहा भाकियू का धरना, महिलाओं और बेटियों ने सम्हाला मोर्चा

👉 उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत की तहसील कलीनगर का प्रशासन आन्दोलन के नौ दिन बीतने के बाद भी माफियाओं के पक्ष में खड़ा दिखाई दे रहा है!
👉 गांव रामकोट जहाँ पिछली बरसातों में मात्र 800 मीटर कच्चे मार्ग की वजह से हो चुकी हैं सात गर्भवती महिलाओं की मौत ?
👉 अभी भी गांव में हैं ङेड़ दर्ज़न डिलीवरी केस ? प्रशासन कर रहा बरसात होने का इन्तजार ?
👉 ग्राम समाज की जमीनें पैमाइश के बाद भी नहीं करायीं जा रहीं खाली ?
👉 माफियाओं और भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियों को बचाने के प्रयास जारी 

कलीनगर। धरना स्थल पर हुई पंचायत को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष रमेश चन्द्र दद्दा ने कलीनगर तहसील प्रशासन को खुली चुनौती देते हुए कहा कि प्रशासन भ्रष्टाचार में लिप्त उन कर्मचारियों को बचाने के प्रयास कर रहा है जिनके खिलाफ तमाम साक्ष्य जांच में सामने आ चुके हैं। फिर भी न तो दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई की जा रही है और न ही पैमाइश हो जाने के बावजूद ग्राम समाज की जमीनें खाली करायीं जा रही हैं।,गाँव रामकोट में मानकों को दर-किनार करके बिना मिट्टी कार्य पूरा कराए गाँव की तरफ से खड़ँजा न लगा कर पक्की सड़क की ओर से खड़ँजा लगाकर विशेष समुदाय को खुश करके खड़ँजा लगाने की मात्र औपचारिकता की जा रही है जो न क़ाबिले बर्दाश्त है! प्रशासन बरसात होने का इन्तजार कर रहा है कि बरसात होने के बाद कह दिया जाएगा कि अब मिट्टी कहाँ से लाऊं जबकि अगर प्रशासन चाहता तो 11 जून से अब तक मात्र 800 मीटर मार्ग बनाया जा सकता था । रमेशचंद्र दद्दा ने कहा कि प्रशासन जितनी चालें चल सकता है चल कर देख ले यदि प्रशासन चाहता है कि कलीनगर तहसील प्रांगण को कुरुक्षेत्र का मैदान बना दिया जाए यहाँ कुर्बानियां हों तो हम हर कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं। अब तो हमारी वह बच्चियाँ भी आन्दोलन में कूद पड़ी हैं जिनकी उम्र पढ़ने की है । 
अब लड़ाई चाहें जिस तरह की लड़नी पड़े पर भ्रष्ट अधिकारियों को छोड़ेंगे नहीं!
आज भूखहड़ताल पर बैठने बाली महिलाओं में माधुरी मजूमदार, शान्ति मण्डल, लचिका बार, काली सरकार, वसन्ती सरकार, कुमोदनी मण्डल, प्रेम लता मण्डल, कु• सपना हलधर 15 वर्ष, तारा ढाली 12 वर्ष, हिना सरकार 6 वर्ष, सपना मण्डल 12 वर्ष, मिलिता मिस्त्री 12 वर्ष, निशा मांझी 14 वर्ष, लक्ष्मी मण्डल 6 वर्ष, ज्योत्सना मण्डल 8 वर्ष, रिक्ता राय 15 वर्ष, अष्टमी सरकार 15 वर्ष, लिपिका विश्वास 15 वर्ष! आदि रहे। वरिष्ठ नेता चैतन्यदेव मिश्रा ने नारे लगवाए। 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000