♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

कलीनगर तहासील में भाकियू का आंदोलन तेज, अफसरों पर अनदेखी का आरोप

👉 मात्र पाँच महिने की बच्ची कु• शोभा राय को साथ लेकर भूखहड़ताल पर बैठी श्रीमती लकी राय 

कलीनगर। उत्तर प्रदेश की तहसील कलीनगर में भारतीय किसान मजदूर यूनियन-राष्ट्रवादी का भ्रष्टाचार व माफियाओं को संरक्षण दिये जाने के विरुद्ध गत् 11जून से चल रहा है आन्दोलन आज दसवें दिन भी जारी रहा।
जिला प्रवक्ता जाहिद नूर सिद्दीकी के निवास पर जिला अध्यक्ष रमेश चन्द्र दद्दा की अध्यक्षता में भाकिमयू पदाधिकारियों की एक गोपनीय बैठक हुई जिसमें जनपद पीलीभीत व तहसील कलीनगर के सभी मुख्य पदाधिकारी मौजूद रहे। पंचायत में प्रशासन की मानवता विरोधी इरादों को भांपते हुए आन्दोलन की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया तथा सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया कि अब संगठन की तरफ से जो भी कदम उठाये जायेंगे वह गोपनीय रणनीति के तहत उठाए जायेंगे।

धरना स्थल पर हुई पंचायत में बोलते हुए जिला अध्यक्ष रमेश चन्द्र दद्दा ने कहा कि प्रशासन यह सोंच रहा है कि बरसात होने के बाद कह दिया जाएगा कि मिट्टी कहाँ से लाऊं जबकि अगर प्रशासन चाहता तो बीते दस दिनों के अन्दर मात्र 800 मीटर का खड़ँजा लगाया जा सकता था। माफियाओं से पैमाइश के बाद जमीनें खाली करायीं जा सकती थीं। जांच में दोषी पाए गए कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई की जा सकती थी। ग्राम समाज व तालाब पर किये गए अबैध निर्माण को ध्वस्त कराया जा सकता था ? परन्तु SDM कलीनगर जंगबहादुर यादव तो एक विशेष राजनीतिक पार्टी के ऐजेंट के रूप में कार्य करके माफियाओं को संरक्षण दे रहे हैं, जिससे सरकार की छवि धूमिल हो। वर्ना कोई कारण नहीं था कि तहसील दिवस के अवसर पर कलीनगर तहसील में पहुँचे जिला अधिकारी वैभव श्रीवास्तव के कड़े निर्देशों के बाद भी SDM कलीनगर ने कोई भी स्थलीय प्रभावी कार्रवाई नहीं की और जब संगठन द्वारा तहसील कलीनगर प्रांगण में धरना प्रदर्शन आन्दोलन शुरू कर दिया गया तब भी प्रशासन माफियाओं के पक्ष में खड़ा दिखाई दे रहा है। कार्रवाई का मात्र दिखावा किया जा रहा है परन्तु जन विरोधी नीतियों को संगठन बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा और अब तहसील कलीनगर के भ्रष्ट अधिकारियों को

भाकिमयू राष्ट्रवादी अपने तौर तरीकों से सबक सिखायेगी!
आज दसवें दिन भूखहड़ताल पर  बलेका वट, मंजुरी मिस्त्री, नयनतारा मिस्त्री, मालान्चो सरकार, देवुला ढाली, नमित मण्डल व श्रीमती लकी राय अपनी मात्र पाँच महिने की बच्ची कु• शोभा राय को साथ लेकर भूखहड़ताल पर बैठ गयीं!
👉 पं• चेतन्यदेव मिश्रा ने तहसील कलीनगर प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आन्दोलन चाहें जितना लंम्बा चले भोजन की व्यवस्था हम और हमारे साथी करते रहेंगे परन्तु आन्दोलन तभी समाप्त होगा जब सभी मांगें पूरी हो जायेंगी!

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000