♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

व्यापारी सम्मेलन : डर का माहौल बनाकर छापामारी करने से बाज आये प्रशासन

पोलीभीत। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, पीलीभीत की पूर्व प्रस्तावित बैठक आज 29 जून शनिवार को सिटी पैलेस बैंकेट हॉल में हुई जिसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों से व्यापारी सम्मिलित हुए।
मंचासीन हंसराज गुलाटी , अफरोज जिलानी, पंकज अग्रवाल, अंशुमन तिवारी, अशोक खंडेलवाल , विजयपाल सिंह (विक्की), प्रकाशवीर , अनिल महेंद्रू , संजय पांडेय , मो. जाहिद जी के सानिध्य में व्यापारी हितों को लेकर विस्तृत चर्चा हुई।

वक्ताओं ने कहा कि जैसा कि कुछ समय से देखा जा रहा है कि हाल ही में प्रसाशन द्वारा छापेमार कार्यवाही की घटनाएं बढ़ी है। हम व्यापार मंडल के माध्यम से ये स्पष्ट संदेश देना चाहते है कि व्यापारी छापो के खिलाफ नही है। प्रसाशन अपनी कार्यवाही पूरी करे परंतु जिस प्रकार डर का माहौल बनाकर छापे मारे जा रहे है वो गलत है। 

संजय पांडे , सौरभ सक्सेना संजय गुप्ता, शैलेंद्र प्रताप सिंह , एवं अन्य व्यापारी साथियों ने बैठक में अपने अपने विचार प्रस्तुत किए। कहा कि किस प्रकार हम सभी को संगठित होकर इमानदारी के साथ अपने व्यापार को चलाना चाहिए।
इसलिए हर व्यापारी को संगठन से एक परिवार की तरह संबंध बनाकर चलना होगा यदि कोई अधिकारी किसी व्यापारी को परेशान करता है तो उसे तुरंत संगठन के पदाधिकारियों से एवं अपने व्यापारी साथियों से संपर्क करना चाहिए , लेकिन यदि कुछ लोग ऐसा नहीं करते हैं तो वह आर्थिक एवं मानसिक रूप से नुकसान उठाते हैं । साथ ही उन व्यापारियों से भी अपील की, कि उन्हें अपना व्यापार व्यापारिक खाते एवं लेन देन में पारदर्शिता लाना चाहिए क्योंकि यह उनके भले के लिए ही है।  यदि आप अपने कागजातों पर लिखित रूप से मजबूत होंगे तो संगठन भी आपके साथ कदम से कदम मिला कर खड़ा रहेगा और आपके सामने कोई परेशानी अगर आती है तो उसका डटकर मुकाबला किया जा सकेगा। 
न्यूरिया क्षेत्र से आए हुए कुछ व्यापारी भी बैठक में सम्मिलित थे जिन्हें व्यापार में कुछ परेशानियां आ रही हैं। उन्होंने अपनी परेशानियों के बारे में बैठक में कहा और जिलाध्यक्ष अफरोज जिलानी  ने उचित निस्तारण के लिए उन्हें आश्वासन भी दिया है।
इसके अतिरिक्त बैठक में इकाइयों के गठन एवं व्यापारियों की सदस्यता को लेकर भी चर्चा हुई । साथ ही आने वाले कुछ समय में क्षेत्रीय एवं प्रदेश के व्यापारी साथियों के साथ एक विशाल सम्मेलन होना चाहिए, ऐसी कुछ बातों का जिक्र हुआ जिस पर जल्द ही विचार-विमर्श कर व्यापारी साथियों को अवगत कराया जाएगा ।

बैठक को सफल बनाने के लिए जिले भर से पधारे हुए सभी व्यापारी साथियों का दिवाकर वर्मा भारतीय
( जिला युवा प्रचार मंत्री )
उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, पीलीभीत ने आभार जताया। 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000