♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

चलचित्र नगरी के अनुकूल है पीलीभीत का माहौल

पीलीभीत। हिमालय की तलहटी की शान पीलीभीत में चलचित्र नगरी की मुहिम को अमली जामा पहनाए जाने की मुहिम के कई लोग सारथी बनते जा रहे हैं और चलचित्र नगरी की स्थापना के लिए अहम भूमिका निभाने को आगे कदम-कदम मिलकर बढ़ाने लगे हैं। यहां पीलीभीत का माहौल ही कुछ ऐसा है जिस कारण अपराध मुक्त पीलीभीत में ऐसी तमाम प्राकृतिक धरोहरें है, जो चलचित्र नगरी के लिए मुफीद साबित होगी। यहां सटे हुए उत्तराखंड के हिमालय पर्वत और नैपाल देश भी फिल्मांकन का हिस्सा बन सकते हैं। पीलीभीत में चलचित्र नगरी की स्थापना किए जाने की मुहिम की अगुवाई करने वाले हास्य-व्यंग्य फिल्म कलाकार राजपाल यादव का भी तमाम लोगों ने समर्थन करना शुरू कर दिया है। हिंदी दैनिक अखबारों ने भी फिल्म अभिनेता राजपाल यादव की मुहिम को जन मानस के पटेल पर रखने में अहम भूमिका निभाने का कार्य शुरू किया है। ताकि यहां के उभरते कलाकारों को भी अपनी कलाकारी को प्रर्दशित करने का सुगम रास्ता मिल सके।

सीएम को हरी झंडी देनी चाहिए

समाज सेवा में अग्रिणी भूमिका निभाने वाले आशीष सक्सेना एडवोकेट सभासद नगर पंचायत बिलसंडा भी फिल्म जगत के सितारे राजपाल यादव की पहल का समर्थन करते नजर आए। उन्होंने कहां कि सीएम को पीलीभीत के लिए चलचित्र नगरी स्थापित करने को हरीझंडी दे देनी चाहिए। हकीकत यही है कि यहां का प्राकृतिक वातावरण और जलवायु चलचित्र नगरी के लिए बेहतरीन है जो फिल्मांकन के लिए उपयुक्त साबित होगी। हरा भरा पीलीभीत फिल्म जगत के लिए काफी उपयोगी साबित होगा। यहां का वातावरण शांति प्रिय और सौंदर्यपूर्ण सुलभ आवागमन युक्त है जो बाहरी कलाकारों के लिए सुरक्षित और व्यवस्थित साबित होगा।

सभासदों ने भी किया राजपाल का समर्थन

बिलसंडा नगर पंचायत के सभासद आशीष सक्सेना एडवोकेट अपनी टीम के साथ राजपाल यादव के समर्थन में खड़े नजर आए और पीलीभीत में चलचित्र नगरी स्पाथित किया जाना उपयुक्त बताया। इस समर्थन में सभासद विकेश जायसवाल, सत्यपाल राठौर, राम सिंह वर्मा, सुधांशु पाराशर,रफीक अहमद, अरविंद शुक्ला, रामौतार शर्मा,रामकिशोर नामित सभासद डीके गुप्ता, विक्रय गंगवार आदि शामिल हैं।

यूपी में चलचित्र नगरी एक बेहतरीन सोच

मुम्बई फिल्म जगत में अपनी प्रतिभा बिखेरने ले लंबे समय से जुटे बिलसंडा के एनएसडी पास आउट दुर्वेश भारती भी पीलीभीत को चलचित्र नगरी बनाए जाने के पक्षधर दिखाई दिए। उन्होंने कहा यूपी की तरक्की के लिए यहां चलचित्र नगरी की स्थापना सीएम योगी आदित्यनाथ की एक बेहतरीन सोच साबित होगी। सीएम को शीघ्र इसके लिए मंजूरी दे देनी चाहिए। यूपी में भी जनपद पीलीभीत में तो चलचित्र नगरी के लिए व्यापक माहौल है। पीलीभीत से सटे हिमालय की वादियां और यहां के जंगल दुधवा नेशनल पार्क, टाइगर रिजर्व क्षेत्र, डैम,बैराज चूका स्पाट सहित बहुत मनोहरी दृश्य देते हैं।

रिपोर्ट-मुकेश सक्सेना एडवोकेट

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000