♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

आंदोलन के 29वें दिन महिलाओं ने सम्हाला मोर्चा, रावण के आने पर खत्म हुआ था अनशन

उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत की तहसील कलीनगर में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा माफियाओं को संरक्षण देने के विरुद्ध गत् 11 जून से भारतीय किसान मजदूर यूनियन राष्ट्रवादी द्वारा चलाया जा रहा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन आन्दोलन आज 29 वें दिन भी जारी रहा!
👉 प्रशासन द्वारा सड़क पर मिट्टी डलवाने की खुली पोल ?
👉 माफियाओं का कहना और प्रशासन की मंशा हुई पूरी, गाँव रामकोट से पक्की सड़क पर पहुंचने का एकमात्र रास्ता पूरी तरह हुआ बन्द ?
👉 गाँव में डेढ़ दर्जन गर्भवती महिलाओं को फिर पैदा हुआ जान का खतरा, जिम्मेदार कौन ?
👉 महिलाओं की भूखहड़ताल जारी ••••••

दिया गया ज्ञापन

कलीनगर। तहसील अध्यक्षा श्रीमती सुनीता पोद्दार ने आन्दोलन के 29 वें दिन श्रीमती उर्मिला मिस्त्री, कानून मलिक, वसन्ती साना, अनीता ढाली व वितिका मण्डल आदि महिलाओं को मालायें पहनाकर भूखहड़ताल पर बैठाया!
धरना स्थल पर हुई पंचायत को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सलाहकार/जिला अध्यक्ष पीलीभीत रमेश चन्द्र दद्दा ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए काफी रोष भरे लहजे में कहा कि संगठन द्वारा लगातार शासन स्तर तक रजिस्टर्ड पत्रों के माध्यम से अवगत कराया जाता रहा है कि कलीनगर तहसील प्रशासन माफियाओं के इशारे पर गाँव रामकोट से पक्की सड़क पर पहुंचने वाले एकमात्र कच्चे रास्ते को बनाना नहीं चाहता केवल बरसात होने का इन्तज़ार मात्र कर रहा है अन्यथा लगभग छः महीने से की जा रही लिखा-पढ़ी और 11 जून से चलाया जा

रहा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन आन्दोलन इस बीच मौसम भी साफ रहा यदि प्रशासन चाहता तो मात्र 800 मी• का मार्ग बनवा सकता था परन्तु प्रशासन ने मार्ग न बना कर यह पूरी तरह साबित कर दिया है कि वह माफियाओं के साथ है गर्भवती महिलाएं व रामकोट गाँव के लोग चाहें जिन्दा रहें या न रहें इस बात से कलीनगर तहसील प्रशासन को कोई फर्क नहीं पड़ता जिला अध्यक्ष ने काफी गुस्से के साथ कहा कि इस बार प्रशासन पर फर्क पड़ेगा क्योंकि यदि सड़क न बनने की वजह से अब एक भी मौत हुई तो उसका खामियाज़ा संबन्धित अधिकारियों के साथ साथ सरकार को भी भुगतना होगा हम आन्दोलन सड़क बनने के बाद ही समाप्त करेंगे इसके लिए संगठन को जो भी तरीका अपनाना पड़े उसे अपनाया जायेगा!
आन्दोलन को बरेली मण्डल अध्यक्ष पं• चैतन्यदेव मिश्रा, जिला प्रवक्ता जाहिदनूर सिद्दीकी श्रीमती सुनीता पोद्दार आदि ने भी संम्बोधित किया तथा सभी ने एक स्वर में भ्रष्टाचार व माफिया ओं के विरुद्ध आर-पार की जंग का ऐलान किया आज आन्दोलन पर सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे तथा आगामी रणनीति पर विचार विमर्श भी किया गया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000