♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

गुरुपर्व : गौशाला सहित कई स्थानों पर हुए हवन, पूजन और भंडारे

पीलीभीत। आज गुरु पूर्णिमा पर्व  गायत्री शक्तिपीठ पूरनपुर एवं माता भगवती देवी गौशाला प्रसादपुर पर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया दोनों स्थानों पर परिजनों ने पहुंचकर यज्ञ किया। भंडारे भी हुए। 
विशेष रूप से इस अवसर पर माता भगवती देवी गौशाला में पांच कुंडीय गायत्री महायज्ञ हुआ। जिसमें सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर परिजनों ने यज्ञ में आहुति लगाई एवं परम पूज्य गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के द्वारा बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया एवं उन्हें पुष्पांजलि भी अर्पित की। इसी के साथ परिजनों की एक गोष्ठी भी हुई जिसमें अधिकतम वृक्षारोपण करने का सभी परिजनों को निर्देश वरिष्ठ परिजनों ने दिया एवं गुरुदेव के साहित्य को जन-जन तक पहुंचाने व बरसा ऋतु में यज्ञ की अपेक्षा दीप यज्ञ को सुगमता से करने की बात को रखा।


इस अवसर पर विद्यारंभ संस्कार भी संपन्न कराया गया। वरिष्ठ परिजन एवं जीवन दानी आगम वीर सिंह जी के स्वास्थ्य लाभ हेतु सभी परिजनों ने प्रार्थना की। आरती एवं शांति पाठ के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसके पश्चात सभी परिजनों ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया।

यहां प्रबंधक अनंत राम पालिया, सत्य प्रकाश शुक्ला, बैजनाथ सिंह, अशोक खंडेलवाल, संदीप खंडेलवाल, समरवीर सिंह, कढेर सिंह, राजेश गुप्ता, लालता प्रसाद, रामस्नेही वर्मा, शशि गुप्ता, साधना, चरनजीत कौर, हरद्वारी लाल पांडे, तौले राम पांडे, सर्वेश पांडे, गोविंदराम, मुंशीलाल, लक्ष्मीकांत भारद्वाज , दिनेश गुप्ता, रामअवतार कुशवाहा, सरजूलाल, नरेशपाल सहित अनेको परिजन मौजूद रहे। बागर स्थित स्वामी जी की मढ़ी पर श्री रामचरितमानस पाठ और सपहा पेट्रोल पंप पर सुन्दरकाण्ड पाठ के समापन पर भंडारा हुआ। जहाँ सैकड़ो लोगो ने प्रसाद पाया। घरों पर भी लोगो ने गुरु पर्व पर पूजा अर्चना की। जातों के मेले का आज समापन हो गया। 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000