♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

मूलचंद धर्मशाला की जगह पर राजानी गेस्ट हाउस का कब्जा, शिवसेना प्रमुख ने डीएम को सौपा ज्ञापन

* शिवसेना के जिला प्रमुख ने जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन, कार्रवाई की मांग
* 100 साल पुरानी धर्मशाला की संपत्ति हड़पने पर लगी है माफियाओं की नजर

पीलीभीत। स्टेशन रोड स्थित सौ साल पुरानी मूलचंद धर्मशाला की बेशकीमती जमीन कब्जा करके उसे राजानी गेस्ट हाउस में मिला लिया गया। शिवसेना के जिला प्रमुख ने इस मामले की शिकायत शनिवार को जिलाधिकारी से मिलकर की है। राजानी गेस्ट हाउस शहर के बड़े बिल्डर व कलेक्ट्रेट के सेवानिवृत्त बाबू दुर्गादास राजानी का है।

शिवसेना के जिला प्रमुख पंडित पंकज शर्मा ने जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में कहा कि स्टेशन रोड पर ठीक रेलवे स्टेशन चौराहे के समीप सिविल लाइन साउथ में बल्लभनगर कॉलोनी से सटी 100 साल से अधिक पुरानी मूलचंद धर्मशाला है। धर्मशाला की करीब 15 फीट चौड़ी 50 मीटर लंबी गैलरी को चाहरदीवारी खड़ी करके बगल में स्थित राजानी गेस्ट हाउस में मिला लिया गया है। जबकि राजानी गेस्ट हाउस ने इस धर्मार्थ संस्था की जमीन को ना तो खरीदा है और ना ही किराए पर लिया है क्योंकि ट्रस्ट से जुड़े लोग बरेली में रहते हैं। उनका यहां आना जाना कभी-कभार होता है, इसीलिए इस धर्मार्थ संस्था मूलचंद्र धर्मशाला की संपत्ति को हड़पने के लिए शहर के भू माफियाओं की नजर लगी हुई है। इसी क्रम में राजानी गेस्ट हाउस के मालिक ने धर्मशाला की पूर्वी दिशा की ओर की गैलरी को अपने कब्जे में ले लिया है और मौके पर बाउंड्री खड़ी कर ली है।
ज्ञापन में कहा गया कि नियमानुसार धर्मार्थ संस्था व ट्रस्ट की संपत्ति का बैनामा बिना जिला जज की अनुमति के नहीं किया जा सकता है। बावजूद इसके शहर के प्रमुख जमीन ब्रोकर के मार्फत मूलचंद धर्मशाला के भवन की दक्षिण दिशा में जो खाली अहाता था, उस अहाते की करीब 300 गज जगह का भी फर्जी तरीके से चार साल पहले बैनामा व्यापारी मालपानी के नाम कर दिया गया। ट्रस्ट के लोगों को इसकी कोई भनक नहीं है।
शिवसेना के जिला प्रमुख ने मांग की कि मूलचंद धर्मशाला की संपत्ति को कब्जाने के इस मामले की किसी वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी को मौके पर भेजकर जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए ताकि धर्मार्थ संस्था मूलचंद धर्मशाला की संपत्ति जनहित में सुरक्षित रह सकें। देखें ज्ञापन-

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000