♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पूरनपुर में फाल्ट, आपूर्ति ठप, घुंघचाई की टेस्टिंग रुकी, ग्रामीणों का हेंडिल पर हंगामा

पूरनपुर। भीषण गर्मी के बीच आज पूरनपुर बिजली घर में मशीनों में फाल्ट आ गया।  इसके चलते दोपहर बाद से देर शाम तक बिजली ठप है। भीषण गर्मी में लोग परेशान हैं ।बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारी फोन बंद करके बैठ गए हैं। ऐसे में रात कैसी बीतेगी यह सवाल अहम है और लोग परेशान हैं। हालांकि विभागीय सूत्रों ने बताया कि मशीन में फाल्ट है और अभी 1 घंटे बाद सही होने की उम्मीद है ।11:00 बजे तक बिजली शुरू हो सकती है । उधर मशीनों की टेस्टिंग न होने के कारण अव्यवस्था उत्पन्न हो गई है।

घुंघचाई। आधुनिक विद्युत फीडर घुंघचाई सब स्टेशन पर लगा दिए गए लेकिन सब स्टेशन के अंतर्गत गोपालपुर फीडर यथावत रहने की जानकारी उपभोक्ताओं को हुई तो सब स्टेशन पर पहुंच कर उन्होंने जमकर बवाल काटा और काम कर रहे कर्मचारियों से अभद्रता की।  जिसकी सूचना विभागीय अधिकारियों को कर्मचारियों द्वारा दी गई जिस पर विभाग की ओर से घटनाक्रम के बारे में पुलिस को अवगत कराया गया।मौके पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल उपभोक्ताओं को समझा कर मामला शांत किया लेकिन बिजली सप्लाई पूरनपुर नगर में फाल्ट आने के कारण टेस्टिंग ना होने के चलते सब स्टेशन के उपभोक्ताओं को नहीं मिल पाई। जिसके चलते उपभोक्ताओं में रोष देखा जा रहा है। घुंघचाई विद्युत सब स्टेशन पर कई अरसे से लगी विद्युत मशीनें जर्जर हालत में थी जिन को ठीक करने के लिए विभाग द्वारा नई मशीनें लगाने की योजना बनाई गई थी जिसका काम शुक्रवार को शुरू हो गया था। इसी बीच गोपालपुर फीडर की मशीन पुरानी रखे जाने की जानकारी उपभोक्ताओं को हुई तो बे एकत्र होकर विद्युत सब केंद्र पर जा पहुंचे और अपने साथ हो रहे अन्याय को लेकर के विद्युत सब स्टेशन पर बवाल काटने लगे और मौके पर मौजूद कर्मचारियों के साथ अभद्रता भी की गई। जिसकी जानकारी विभाग के अधिकारियों को दी गई जिस पर मौके पर हंड्रेड डायल और स्थानीय पुलिस पहुंच गई और उपभोक्ताओं को बमुश्किल समझाने का प्रयास किया गया लेकिन वे अपने यहां नया फीडर लगवाएं जाने की जीत पर अरे थे मौके पर पहुंचे। बिजली विभाग के जेई मनोज कुमार ने लोगों को समझाया कि आप लोगों को पहले की तरह बेहतर बिजली मिलेगी। इस दौरान चौकी प्रभारी संजीव सिंह ने बवाल कर रहे लोगों को कहां की सरकारी काम में व्यवधान उत्पन्न करोगे तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी। आपकी समस्या है तो उसका निदान करवाने के लिए अधिकारियों से कहें बेवजह का बवाल ठीक नहीं। जिस पर मौके पर आए दर्जनों आक्रोशित उपभोक्ता शांत हुए और कर्मचारियों ने नए फीडर लगाए।

मनोज कुमार, जेई विधुता

विभाग द्वारा सभी उपभोक्ताओं को बिजली मुहैया हो इसके लिए प्राथमिकता दी जा रही है। नए फीडर स्थापित होने से समस्या खत्म हो जाएगी। गोपालपुर फीडर के लिए उपभोक्ताओं की मांग वाजिब है उसको भी नया किया जाएगा। नगर में बिजली फाल्ट आने के कारण मशीनों की टेस्टिंग ना होने के कारण विद्युत सब स्टेशन से जुड़े गांव के लोगों को बिजली आपूर्ति देने में असमर्थता रही है। जिसका मुझे खेद है। जल्द ही इस व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। नई मशीनों के साथ बदायूं के कुछ कर्मचारियों द्वारा कार्य किया जा रहा है ।जल्दी व्यवस्था दुरुस्त हो जाएगी।

सब स्टेशन पर बवाल की सूचना पर कई गांव के लोग घटनाक्रम को लेकर के एकत्र हो गए थे जो यह चाहते थे कि गर्मी से निजात दिलाने के लिए बिजली पहले मिल जाए लेकिन कुछ लोग निजी स्वार्थों को देखते हुए सिर्फ अपना फीडर चलाने के लिए कर्मचारियों पर बेवजह दबाव डाल रहे थे व्यवस्था दुरुस्त हो भी जाती पर नगर पूरनपुर में विद्युत स्टेशन में टेस्टिंग के दौरान धमाका होने के कारण पांच फीडरो के दर्जनों गांव के उपभोक्ता गर्मी में बिजली ना मिल पाने से परेशान है

 देर रात तक बिजली सप्लाई पाने के लिए उपभोक्ता विद्युत सब स्टेशन पर गर्मी के कारण डटे रहे और इस दौरान विभागीय अधिकारियों के नंबर लगाते देखे गए लेकिन नगर में हुए टेस्टिंग के दौरान ब्लास्ट के कारण कर्मचारियों के अनुसार यहां पर नए फीडर लगाए जाने के बाद टेस्टिंग नहीं हो पाई इसके चलते लोगों को विद्युत आपूर्ति मिलने में समस्या आ रही है बिजली आपूर्ति ना मिल पाने से क्षेत्र के कई दर्जन गांव के लोग प्रभावित हैं।


 घुंघचाई। विद्युत सब स्टेशन के कर्मचारियों ने बताया कि हमारे यहां सभी ने फिगर और व्यवस्था दुरुस्त कर ली गई हैं लेकिन टेस्ट ना होने के कारण हम लोग बिजली आपूर्ति देने में असमर्थ हैं अगर यह सब विभाग द्वारा कुछ समय पहले हो जाता तो शनिवार की रात को ही बिजली आपूर्ति दे दी जाती।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000