♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

जागो ग्राहक जागो : छूट का ऑफर दे बुलाया मॉल, लुटी जनता, चंद घंटों में वे हुए मालामाल

यह लगाया गया छूट का बोर्ड

पूरनपुर। नगर में खुले एक व्यवसायिक माल में ₹500 की खरीद पर ₹1000 की शॉपिंग मुफ्त देने का ऑफर 1 दिन पूर्व लांच किया गया। उपभोक्ताओं को मैसेज भेजकर बताया गया कि 2 दिन के लिए विशेष छूट है। ₹500 की खरीदारी करें और 1000 की शॉपिंग मुफ्त करें। यानी 500 देकर 15 सौ का माल मुफ्त ले जाएं। इस ऑफर की जानकारी लगते ही उपभोक्ता कोतवाली रोड स्थित व्यवसायिक माल की तरफ दौड़ पड़े। देखते-देखते काफी अधिक भीड़ एकत्र हो गई लेकिन वहां जाकर लोगों ने खुद को ठगा सा महसूस किया। जिस छूट की बात की जा रही थी उसके लिए कुछ काउंटर लगाए गए थे वाकी पूरे बाजार में पुराने दामों पर ही माल दिया जा रहा था। जो काउंटर लगे थे उन पर माल सही गुणवत्ता का ना होने के कारण लोगों को दूसरी जगह से माल लेना पड़ा और पूरे दाम देने पड़े। ऑफर की चालबाजी के चलते वहां पहुंची जनता जेब कटवा कर लौट आई। लोग इस व्यवसायिक प्रतिष्ठान को कोसते नजर आए।माल से लौटे लोगों ने बताया कि यह एक झूठा ऑफर था। जिसमें लोगों को फंसा कर जेब काटी गई।

जानिए क्या है असली वजह

जिस 500 की खरीद पर 1000 की शॉपिंग फ्री देने का ऑफर दिया गया था गया है दरअसल हो बरसात में ठप पड़े कारोबार को संजीवनी देना माना जा रहा है। एक शिगूफा छोड़कर ग्राहकों को आकर्षित किया गया और कुछ ही घंटों में लाखों की बिक्री हो गई। आज भर के लिए ऑफर खुला रहने की बात कही जा रही है इसमें भी लाखों के वारे न्यारे होंगे। यानी बरसात के मौसम में ग्राहकों को बुलाकर अपना धंधा चोखा किया गया।

बाजार में अभी भी बरसाती माहौल, दुकानदार बेबस

 नगर के बाजार की बात करें तो पूरनपुर के दुकानदार बरसाती माहौल में हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। विक्री ना होने से उन्हें भी कई तरीके की दिक्कतों का सामना करना पड़ा पड़ रहा है।परंतु वे ग्राहकों से किसी तरह की चालबाजी करने से तौबा कर रहे हैं। कई दुकानदारों ने बताया कि भले ही माल न बिके  लेकिन ग्राहक उनका देवता है उसे बेवकूफ नहीं बना सकते।सराफा बाजार हो, कपड़ा या अन्य सामान की दुकान सभी पर इस समय मामूली बिक्री हो रही है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000