♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

कुर्रैया हाल्ट को स्टेशन बनवाने के फिर शुरू हुए प्रयास, प्रधान संघ जिलाध्यक्ष आशुतोष ने सांसद वरुण गांधी को लिखा पत्र

पीलीभीत। पीलीभीत मैलानी जंक्शन के बीच स्थित कुरैया रेलवे स्टेशन कई साल पहले हाल्ट में बदल दिया गया था। अब इसे फिर से स्टेशन बनाए जाने की मांग उठ खड़ी हुई है ।प्रधान संगठन के जिला अध्यक्ष आशुतोष दीक्षित राजू  ने इस मामले में जनपद के सांसद वरुण गांधी को पत्र लिखा है ।उन्होंने हाल्ट को स्टेशन में बदलवाने के कई कारण देते हुए जनहित में कार्रवाई कराने की मांग की है। देखें उनका पत्र-

सेवा में
आदरणीय वरुण गांधीजी
सांसद पीलीभीत

विषय-कुरैया रेलवे हाल्ट को रेलवे स्टेशन में परिवर्तित कराने के संबंध में

आदरणीय महोदय,

सादर अवगत कराना है कि पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के इज्जत नगर मंडल के अंतर्गत पीलीभीत मैलानी जंक्शन के बीच कुरैया हाल्ट स्थित है। इसे कुछ साल पहले रेलवे द्वारा हाल्ट में परिवर्तित कर दिया गया था। ऐसा होने से क्षेत्र के 5 दर्जन से अधिक गांवों के बाशिंदों को भारी असुविधा हो रही है। आपसे अनुरोध है कि निम्न बिंदुओं पर विचार करते हुए कुरैया हाल्ट को रेलवे स्टेशन में परिवर्तित कराने की कृपा करें।

1-इस क्षेत्र की जनता के पास रेलवे के अलावा आवागमन का कोई दूसरा साधन नहीं है। इस कारण कुरैया हाल्ट को रेलवे स्टेशन में परिवर्तित करना परम आवश्यक है।
2- पीलीभीत जनपद मुख्यालय और पूरनपुर तहसील मुख्यालय जाने के लिए इलाके के लोगों के लिए रेलवे ही एकमात्र साधन है। हाल्ट हो जाने से सभी गाड़ियों के ना रुकने से लोगों को जिला व तहसील मुख्यालय पहुंचने में दिक्कत होगी।
3-कुरैया से 3 किलोमीटर उत्तर में सुप्रसिद्ध मातेश्वरी गूंगा देवी मंदिर और 3 किलोमीटर दक्षिण में सुप्रसिद्ध त्रेता नाथ भगवान का मंदिर है। जहां प्रतिदिन श्रद्धालुओं का बड़ी तादात में आना जाना लगा रहता है। लोगों की धार्मिक मान्यताओं को देखते हुए कुरैया हाल्ट को स्टेशन में बदलना अति आवश्यक है।
4-कुरैया में टिकट बिक्री पड़ोस की स्टेशनों से काफी अधिक होती है इसलिए व्यवसाय की दृष्टि से भी कुरैया को स्टेशन में बदला जाना चाहिए। लोग बड़ी लाइन पर लंबी यात्रा के लिए स्टेशन होने पर टिंकट भी बुक करा सकेंगे।
5-कुर्रैया हाल्ट पूरनपुर और मैलानी ज से 17 किमी की दूरी पर है इसलिए बड़ी लाइन पर स्टेशन बनने के मानक में भी है।
6- इलाके में संचालित कई लघु कुटीर उद्योगों का तैयार माल बाहर भेजने और कच्चा माल मंगाने के लिए भी कुरैया को स्टेशन में बदले जाने की आवश्यकता है।
7- कुर्रैया भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है। पार्टी उम्मीदवारों को इस क्षेत्र से 90 फ़ीसदी तक वोट मिलते हैं। इसी जलन के कारण मनमोहन सरकार ने इस स्टेशन को हाल्ट में बदल दिया था। अब केंद्र में भाजपा की सरकार है। इसलिए इस हाल्ट को स्टेशन में बदला जाना अति आवश्यक है।
8- महोदय इस समय आमान परिवर्तन के कारण पीलीभीत-मैलानी ज रूट पर ट्रेनों का संचालन भी बंद है। ऐसे में हाल्ट को स्टेशम में बदलना आसान होगा।

आपसे पुनः आग्रह है कि कुर्रैया हाल्ट को स्टेशन में बदलवाने की कृपा करें। इलाके की जनता सदैव आपकी आभारी रहेगी।

आशुतोष दीक्षित राजू
जिला अध्यक्ष ग्राम प्रधान संगठन पीलीभीत उत्तर प्रदेश
ग्राम प्रधान फतेहपुर खुर्द
मोबाइल 9454549667

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000