♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

åपीलीभीत (अमिताभ अगिनहोत्री)। पीलीभीत पुलिस ने 5 करोड़ रुपए की फिरौती मामले का खुलासा कर दिया। अमरीका ने रहे भारतीय मूल के व्यक्ति से बेटे को जान से मारने की धमकी देकर 5 करोड़ रुपयों जी मांग फोन से की गई थी। पुलिस ने फिरौती मांगने वाले 03 अभियुक्त गिरफ्तार कर लिए है। पुलिस अधीक्षक ने कल दोपहर में आरोपियो को मीडिया के सामने पेश किया।

आरोपियों से यह समान हुआ बरामद

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से 01 तमंचा 315 बोर, 02 तमंचा 12 बोर, 05 जिंदा व 02 खोका कारतूस व फिरौती में प्रयुक्त 02 मोबाइल व 01 सिम बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को पुरस्कार की भी घोषणा की। उन्होंने बताया कि आरोपियों के अपराध को देखते हुए गैंगेस्टर की कार्रवाई पर भी विचार किया जा रहा है।

एसपी ने बताई अपहरण की पटकथा

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने बताया कि पूरनपुर के मूल निवासी खडक सिंह अमेरिका के न्यूजर्सी में रहते है। उनके मोबाइल पर तीस अगस्त, तीन और पांच सितंबर को मोबाइल फोन पर धमकी दी गई कि तुम्हारा बेटा गगनप्रीत पूरनपुर में रहता है। उसे जान से मार देंगे अगर पांच करोड रुपये नहीं दिये। इस संबंध में गगनप्रीत ने अज्ञात मोबाइल नंबरांे 7617513708 व 7800812359 के धारकों के खिलाफ धारा 387,506 के तहत पूरपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया।

टीम पुलिस टीमें की गईं थी गठित

एसपी ने बताया कि घटना के अनावरण के लिए दो टीमों का गठन किया गया। पहली टीम में सीओ बीसलपुर प्रवीण मलिक, सर्विलांस/स्वाट प्रभारी आलोक मिश्रतथा प्रभारी निरीक्षक थाना पूरनपुर अतर सिंह को रखा गया। दूसरी टीम में सीओ पूरनपुर कमल सिंह अतिरिक्त निरीक्षक अजब सिंह को रखा गया। दोनों टीमें अज्ञात मोबाइल टीमों की पडताल में लग गई। जांच में पता चला कि मोबाइल नंबर और मोबाइल से तीन अभियुक्तों हरप्रीत सिंह निवासी किरतपुर उर्फ जैनपुरथाना थाना पूरनपुर, गगनदीप सिंह उर्फ गग्गी निवासी प्रसादपुर थाना खुटार, और कुलदीप सिंह उर्फ बिट्टू निवासी हीरपुर थाना खुटार के नाम प्रकाश में आये।
पुलिस को सूचना मिली की यह आरोपी कढेर चैरा से गढवाखेडा की तरफ नदी के पास बैठे और भागने की फिराक में है। इस सूचना पर पूरनपुर के प्रभारी निरीक्षक अतर सिंह, निरीक्षक अजब सिंह और प्रभारी सर्विलांस/स्वाट आलोक मिश्र टीम के साथ वहां पहुंचे तो आरोपी पुलिस को देखकर फायर करते हुए भागने लगे। जहां से दो आरोपियों को पकड लिया गया। इनमें एक आरोपी भाग निकला। पुलिस ने हरप्रीत सिंह निवासी कीरतपुर के पास से एक देशी तमंचा 315 बोर, एक कारतूस तथा एक खोखा कारतूस बरामद किया। दूसरे आरोपी गगनदीप सिंह निवासी प्रसादपुर के पास से एक तमंचा 12 बोरदो कारतूस तथा एक मोबाइल सेमसंगजिसमें फिरौती मांगने वाला सिम 7800812359 भी बरामद किया गया। भाग गए आरोपी कुलदीप सिंह उर्फ बिट्टू को आज सुबह साढे आठ बजे गैस गोदाम पूरनपुर के पास से गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गगनदीप उर्फ गग्गी ने पूछताछ में बताया कि उसके पास के ही गांव में रह रहे कुलदीप सिंह बिट्टू ने जो कि रिश्ते में गगनप्रीत का चचेरा मामा है। जो उनकी जमीन भी ठेके पर करता है। मुझे एक साल पहले इस कार्य को करने को कहा था। लेकिन मैने मना दिया। कुलदीप के बार-बर कहने पर इस बार आर्थिक स्थिति ठीक न होने पर वो इस कार्य करने को तैयार हो गया। उसकी दोस्ती कुछ दिनों पहले हरप्रीत सिंह निवासी कीरतपुर से हुई थी। इसके बाद हम दोनों ने अपने मोबाइल से तीस अगस्त, तीन और पांच सिंतबर को अपने मोबाइल से बेटे को जान का भय दिखाकर खडक सिंह से पांचकरोड की मांग की।
पुलिस ने पकडे गए तीनों आरोपियों को आज दोपहर न्यायालय में पेश किया जहां से उनको जेल भेज दिया गया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000