♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

ग्राम विकास अधिकारियों ने सचिव की आत्महत्या के संबंध में प्रांतीय आवाहन पर शोक सभा की, सौंपा ज्ञापनl

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी के कुंभी गोला विकासखंड में कार्यरत ग्राम विकास अधिकारी त्रिवेंद्र सिंह के द्वारा की गई आत्महत्या के विषय में एक दिवसीय धरना देकर नेहरू पार्क में शोक मनाया गया। धरने में अध्यक्ष अमित कुमार श्रीवास्तव, महामंत्री मेवालाल समेत जिले के सैकड़ों ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत अधिकारी एकत्र हुए। जिसके बाद आज ग्राम विकास अधिकारी त्रिवेंद्र सिंह के साथ हुई घटना के संबंध में भाकियू के नेताओं और ग्राम प्रधान तथा प्रधान पुत्र के द्वारा त्रिवेंद्र सिंह को प्रत्याडित किए जाने के संबंध में तथा विवश होकर आत्महत्या करने पर मजबूर किया गया था। जिससे उसके परिवार में आर्थिक संकट उत्पन्न हुआ हो गया। धरने में सर्वसम्मति से यह निर्धारित किया गया कि जिन नेताओं अध्यक्ष ग्राम प्रधान प्रधान के पुत्र की प्रताड़ना से प्रताड़ित होकर त्रिवेंद्र सिंह ग्राम विकास अधिकारी को आत्महत्या करने पर विवश कर दिया गया उन दोषियों के विरुद्ध तत्काल भारतीय दंड संहिता की धाराओं में कानूनी कार्रवाई की जाए तथा उसके परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता के साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी सेवक के रूप में नियुक्ति प्रदान की जाए।
साथ ही अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव के नेतृत्व में कहा कि ग्राम विकास अधिकारियों का उत्पीड़न न किया जाए। बैठक कर यह निर्णय लिया जाए की ग्राम विकास अधिकारियों को वेतन एसीपी मेडिकल क्लेम एरियर तथा वेतन का तत्काल भुगतान किया जाए तथा ज्ञापन में विभिन्न मांगों के चलते उन्होंने त्रिवेंद्र सिंह प्रत्याड़ित करने के आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दी जाये। उन्होंने मरौरी ब्लॉक से कलेक्ट्रेट तक चलकर सिटी मजिस्ट्रेट के कार्यालय पर जाकर सिटी मजिस्ट्रेट की अनुपस्थिति में प्रशासनिक अधिकारी को अपना ज्ञापन सौंपा । ज्ञापन सौंपने बालो में काफ़ी तादात में ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहे।

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000