♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पीलीभीत में बोले भाजपा के राष्ट्रीय नेता व सांसद वरुण गांधी-“बापू ने कहा था कि असली भारत गांव में रहता है, इसलिए गांवों के विकास को दे रहा हूँ प्राथमिकता”

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेता व सांसद वरुण गांधी के बुधवार को सुबह जनपद सीमा में प्रवेश करने के बाद कार्यकर्ताओं ने खमरिया पुल, जानाबाद तिराहा आदि स्थानों पर जिंदाबाद के नारों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। उसके बाद वरुण गांधी ने गांधी जयंती के अवसर पर ललौरीखेड़ा ब्लॉक में पार्टी द्वारा आयोजित गांधी संकल्प पैदल यात्रा का शुभारंभ किया।  ग्राम अजीत दांडी, करहय्या, निज़ामदांडी, हैदर गंज, रम्पुरा मिश्र आदि ग्रामों में पैदल मार्च करने के बाद उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वैसे तो महात्मा गांधी को हम रोज याद करते हैं लेकिन आज के दिन हमें खास तौर पर उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लेते हुए देश और समाज सेवा में अपनी सहभागिता और बढ़ानी चाहिए। लाइव सुनिये वरुण जी का ओजस्वी भाषण-

उन्होंने कहा कि गांधीजी दो महत्वपूर्ण चीज कहते थे कि असली भारत गांवों में बसता है और दूसरे यह कि जब भी आप कोई कदम उठाएं तो आप अपने जीवन मे भारत के सबसे गरीब व्यक्ति के चेहरे को याद करें और फिर अपनी आत्मा से एक प्रश्न पूंछ लें कि आपके इस कदम से क्या उस व्यक्ति का कुछ लाभ,कुछ संबंध है। महात्मा गांधी से हमें यह सीख मिलती है कि हमें ऐसी राजनीति से बचना चाहिए जो मानवता छीनने की दिशा में कार्य करे बल्कि हमें ऐसी राजनीति विकसित करनी चाहिए जो हमें अच्छा इंसान बनाने के साथ साथ गरीबों, बेसहारों और कमजोरों के प्रति उत्थान करने की दिशा में ले जाये।

पैदल यात्रा में भी हुए शामिल


वरुण गांधी ने पैदल मार्च में शामिल आधा दर्जन गांव के अलावा ग्राम गौनेरी दान, कंजानाथ पट्टी, नवादा कंजा, बिंदुआ, सूरजपुर शिवनगर, गौनेरा, सरौरी, सरौरा, जगदीशपुर, जहानाबाद देहात, लालपुर सियाबाड़ी पट्टी आदि में भी जनसभाओं को भी संबोधित किया। कहा कि वह कार्यकर्ताओं व गांववासियों की राय पर विकास कार्य कराएंगे। उनकी मंशा है कि यह जनपद खुशहाल और विकसित जिला बने। इस दौरान उन्होंने जन समस्याएं भी सुनी और उनके निस्तारण के निर्देश दिए।


कार्यक्रम में प्रमुख रुप से भाजपा जिला महामंत्री संजीव प्रताप सिंह, ब्लाक प्रमुख प्रवीण सिंह गंगवार, पूर्व ब्लाक प्रमुख लोकेश गंगवार, भाजपा नेता स्वामी प्रवक्तानंद, डॉ बांकेलाल गंगवार,सोनू बाल्मीकि, देवेंद्र सिंह टोनी,दुर्गाचरण गुप्ता अन्ना, अंकुर गुप्ता, रमेश लोधी, सतीश गुप्ता, रेखा परिहार, टीटू चौहान, भद्रपाल गंगवार, महेश गंगवार, गुड्डू गंगवार, दीपक अग्रवाल, प्रदीप मिश्रा, अचलेंद्र मिश्रा, राजकुमार भारती, सतनाम सिंह, मन्नू कश्यप, दीपक पांडेय, सूरज शुक्ला व सांसद पीआरओ विवेक चौहान आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000