♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

लाइव देखिये किस तरह बिहार के समस्तीपुर जिले में परिवहन विभाग के नियमों की उड़ाई जा रहीं धज्जियां, सांसत में जनता की जान

(समस्तीपुर संवाददाता राजेश कुमार की रिपोर्ट)

समस्तीपुर (बिहार)। रोसड़ा में वाहन चालक परिवहन विभाग के नियमों की धज्जियां उड़ाते घूम रहे है । लाइव देखिये नजारा-

बता दें कि रोसड़ा से सिंधिया जाने वाली बस में सफर करने वाले आम लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। यह बात सुनकर आपको आश्चर्यजनक होगा कि दुर्व्यवहार आखिर कौन कर रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि दुर्व्यवहार करने वाला व्यक्ति कोई और नहीं बस के चालक एवं उप चालक का कहना है कि बस मालिको के द्वारा निर्देश दिया गया है कि बस के अंदर एवं बस के छत पर यात्री को बैठाना है लेकिन बस चालक उप चालक एवं बस के मालिक को होने वाला दुर्घटना से कोई मतलब नहीं है क्योंकि उन्हें सिर्फ पैसा चाहिए। बस मालिक एवं बस चालक की नजर में यातायात करने वाले लोगों की जान की कोई कीमत नहीं है। उन्हें तो सिर्फ पैसे से मतलब है। पैसा चाहे यात्री की जान जा कर आए या फिर जीवित अवस्था में आए उन्हें तो सिर्फ पैसे से मतलब है।


बता दें कि यह सारा खेल परिवहन विभाग एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन के आंखों के सामने हो रहा है पर प्रशासन या परिवहन विभाग चुप क्यों है। यह तो ताज्जुब की बात है बस वाले की छोटी सी लापरवाही के कारण कई बार दुर्घटना भी हुई है लेकिन प्रशासन बस के छत पर लोडिंग करने के दौरान कोई कार्यवाही नहीं करता है। लोगों की जान की कोई कीमत एवं परवाह नहीं करते हैं। जिससे आए दिन बस एवं टेंपो चालक की मनोबल बढ़ता जा रहा है जब ओवरलोडिंग के दौरान किसी प्रकार की हादसा हो जाएगा तो पुलिस अपनी फॉर्मेलिटी पूरी करने के लिए बस वाले एवं टेंपो वाले के साथ नोकझोंक करेंगे पुनः फिर सो जायेंगे लेकिन अभी बस वाले एवं टेंपो वाले के ऊपर कार्रवाई करने के लिए मुनासिब नहीं समझते हैं। सफर करने वाले लोगों का कहना है कि विभाग और स्थानीय प्रशासन शायद बस ड्राइवर एवं बस मालिक से कुछ आदान प्रदान कर रहे हैं इसलिए बस की छत पर यात्री को चढ़ाने से मना नहीं कर रहे हैं। आम जनों के हित के लिए परिवहन विभाग एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन को इस तत्क्षण कार्रवाई करते हुए ओवरलोडिंग बस एवं टेंपो के छत पर यात्रा करवाने वाले चालक एवं मालिक पर कार्रवाई करनी चाहिए।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000