♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

रस की कढ़ाई में गिरकर मजदूर की मौत, मचा कोहराम

लखीमपुर खीरी में चल रहे गन्ने के कोल्हू की रस की कड़ाही में गिरकर एक मजदूर की हुई मौत। मामला नीमगांव कोतवाली क्षेत्र का।गुड़ बनाने वाले कोल्हू पर खौलती कढ़ाई में गिर कर मजदूर की मौत,नीमगांव के टिकोला में हुई घटना,नियमों को दरकिनार कर चल रहे गुड़ बनाने के कोल्हुओं पर नहीं पड़ती जिम्मेदारों की नजर,आये दिन होते हैं हादसे।

नीमगांव थाना क्षेत्र के टिकौला गांव में गुरुवार रात एक मजदूर गन्ने के रस से भरी कढ़ाई में गिर गया। खौलते हुए रस में गिरने से मजदूर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। काफी प्रयास के बाद जब लोग उसे निकाल पाए तब तक उसकी मौत हो गई थी। मौत की खबर फैलते ही कोहराम मच गया। चारों ओर चीख-पुकार की आवाज सुनाई देने लगी।

https://youtu.be/5eGEkufDcIU

आनन फानन में कोल्हू बंद कर मालिक व कई मजदूर मौके से खिसक लिए। बताते है कि क्षेत्र के रामनगर मुड़िया गांव में हरिकरन बचपन से ही अपनी बहन के यहां रहता था। वह अपने बहनोई घासीराम के साथ मेहनत मजदूरी कर परिवार का पेट चलाता था। गुरुवार शाम को दोनों गांव के ही एक कोल्हू पर काम करने गए थे। बताया जाता है कि इसी दौरान पैर फिसलने से हरीकरन गन्ने के रस से भरी खौलती हुई कढ़ाई में जा गिरा। घासीराम की आंखों के सामने ही उसके साले की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। वह चाहकर भी वह कुछ नहीं कर सका। हरिकरन के बहनोई घासीराम ने बताया की अचानक कड़ाही में गिरने से मौत हुई। 

 

रिपोर्ट-धीरज तिवारी

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000