♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

गुरु भाई महंत शांतिनाथ के आश्रम को नमन करने आज आयेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम के दौरे को लेकर प्रशासन में खलबली।

दुल्हन की तरह सजा आश्रम

*बिलसंडा। अपने गुरु भाई के आश्रम में गुरुवार को पधार रहे उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ को लेकर प्रशासन बेहद वेचैन है। सीएम का दौरा बेहतर ढंग से निपटाने के लिए प्रशानिक तैयारियों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है। विदित हो,कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बड़े

गुरु भाई योगी शांतिनाथ का क्षेत्र के गांव न्यूरानपुर मुड़िया में श्री शंकर जी विराजमान मंदिर और आश्रम है। यह स्थान टाइगर रिजर्व जंगल से कुछ ही दूरी पर है। इस स्थान को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किए जाने और आश्रम में आश्रम पद्धति विद्यालय की स्थापना कराने का प्रयोजन किया गया है। इसी उद्देश्य से सीएम का दौरा आश्रम में होने की सूचना है। सीएस के 14 नवंबर के दौरे ने प्रशासन की नींद उडा दी है। मंडलायुक्त बरेली रणधीर प्रसाद, डीआईजी अविनाश पांडे, डीएम वैभव श्रीवास्तव, एसपी अभिषेक दीक्षित सहित जिले व मंडल के आला अधिकारी यहां जुटे हुए हैं। हैलीपैड तैयार कराया जा रहा है रास्ते दुरुस्त किए जा रहे हैं। यहां से सीएम गरीब कन्याओं के शादी समारोह और मंदिर में‌ पूजा अर्चना के साथ आम जनसमस्याओं से रूबरू होंगे।

पहले से ही चल रही थी तैयारियां

बिलसंडा।आश्रम को आकर्षण रूप देने के लिए हर संभव प्रयास जारी हैं। आश्रम का जीर्णोद्धार का कार्य तो स्वामी शांतिनाथ जी महाराज ने पहले ही शुरू करा दिया था। धान कटाई का इंतजार सीएस के दौरे के लिए था जैसे ही फसल कटी और आश्रम के खेत खलिहान खाली हुए और फिर सीएम का दौरा लग गया।

शांतिनाथ जी को पहले से ही था दौरे का था आभास

बिलसंडा। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के गुरु भाई से योगी शांतिनाथ जी पत्रकार मुकेश सक्सेना एडवोकेट की मुलाकात उनके आश्रम पर हुई,और करीब डेढ़ घंटे बातचीत होती रही। कई सामाजिक मुद्दों पर चर्चा और विचार विमर्श भी हुआ। बातो से लग रहा था कि सीएम के दौरे का स्वामी शांतिनाथ जी को आभास है लेकिन उन्होंने इस बाबत कोई स्पष्टता जाहिर नहीं की लेकिन वहां से लौटने के चंद घंटों बाद सीएम के आने की चर्चा आम हो गयी।

देवस्वरूप पटेल ने सीएम को संवोधित मंडलायुक्त को सौंपा ज्ञापन

बिलसंडा। क्रांतिकारी विचार मंच के प्रदेश संरक्षक देवस्वरूप पटेल ने न्यूरानपुर पहुंचे मंडलायुक्त रणधीर प्रसाद को बाघ और उनसे होने वाले हादसों आदि मामलों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में बरेली मार्ग पर देवहा नहीं के दरों के नीचे की सफाई कराई जाने, सड़क पर जरूरत के मुताबिक स्पीड ब्रेकर बनाए जाने, महाबलिदानी राजा मोरध्वज के किले के अवशेष बचाने, धान के समर्थन मूल्य को दिलाने, गन्ना भुगतान और सर्वे में हो रही समस्या से काश्तकारों को निजात दिलाने सहित कई मांगें थीं। देवस्वरूप पटेल ने मुख्यमंत्री को संवोधित ज्ञापन मंडलायुक्त को सौंपा है।

रिपोर्ट-मुकेश सक्सेना एडवोकेट

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000