♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

ऐसा लगा जैसे पीलीभीत के नूरानपुर में गुरुभाई सुदामा से मिलने खुद चले आये भगवान श्रीकृष्ण

भ्रष्ट डकैतों के लिए जेल कर रही है इंतजार-योगी आदित्यनाथ

*पीलीभीत के न्यूरानपुर पहुंचे योगी

*गुरु भाई योगी शांतिनाथ के आश्रम को किया नमन

द्वापर में आये थे सुदामा पर आज खुद कृष्ण आ गए सखा सुदामा के द्वार

बिलसंडा। द्वापर में सुदामा को कृष्ण जी के घर आना पड़ा था पर आज ऐसा लगा की भगवान श्री कृष्ण जी खुद अपने सखा सुदामा के पास आ गए हों। जी हां यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के गुरु भाई शान्तिदेव की स्थिति ऐसी ही नजर आई। उन्हें योगी जी के आने की अपार खुशी थी, हो भी क्यों न पूरी सरकार उनको तबज्जो दे रही थी। सीएम उनके साथ बैठे तो गुरु भाई धन्य हो गए। मंदिर को पर्यटन स्थल बनाने की बात भी कह गए। योगी जी ने अपने गुरु भाई को कलियुग में इतना महत्व दिया कि सूबे भर में चर्चा रही।

भ्रष्टाचार पर संख्त लहजे से डरे अफसर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा पीलीभीत के भ्रष्टतंत्र को अल्टीमेटम दे गया। यदि उनके शब्दों के संदेश को संज्ञान नहीं लिया, तो ऐसे लोग जेल की सलाखों के पीछे होंगे। उनके इस दौरे से यह बात काफी हद तक साफ हो गयी है, कि योगी जी निश्चित तौर पर स्वच्छ और भ्रष्टाचार मुक्त शासन और प्रशासन का निर्माण करना चाहते हैं। लाइव सुनिये भाषण-

प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी का उड़नखटोला लखीमपुर से उड़ कर गुरुवार को अपराह्न् २-४३ बजे पीलीभीत की तहसील बीसलपुर के गांव न्यूरानपुर मुड़िया की सरजमीं पर उतरा। यहां की सरजमीं से सीएम योगी आदित्यनाथ का गहरा रिश्ता है।

17 साल से रह रहे योगी जी के गुरुभाई शांतिनाथ

अपने गुरु भाई महंत शांतिनाथ के साथ मुख्यमंत्री योगी जी क्योंकि पिछले १७ सालों उनके बड़े गुरु भाई योगी शांतिनाथ जी यहां रहते हैं और यहां पर उनका श्री शंकर जी विराजमान मंदिर और आश्रम है। इस आश्रम को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किए जाने की कवायद चल रही है। इसी के तहत यहां केंद्रीय आश्रम पद्धति का विद्यालय बनाने का भी प्रस्ताव तैयार किया गया है। अपने गुरु भाई के

आश्रम को नमन करने सीएम अपराह्न २-४३ बजे हैलीकॉप्टर से उतरते हैं, तो उनके गुरु भाई योगी शांतिनाथ उनका भव्य स्वागत कर हैलीपैड से आश्रम लाते हैं, और योगी आदित्यनाथ जी आश्रम में पहुंच कर सर्वप्रथम प्राचीन शिव मंदिर में पूजा अर्चना करते हैं।

विकास पर की चर्चा

यहां के बाद सभास्थल के मंच पर अपराह्न ३-१४ बजे पहुंच कर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में बगैर राजनीतिक और राजनीतिज्ञों पर कटाक्ष और चर्चा करते हुए पूरी तरह विकास को तरजीह दी। उन्होंने कहा मोदीजी का नारा है, कि सबका साथ सबका विकास के नारे की हकीकत ही यह 525 सामूहिक शादियां सभी के समक्ष है,आज पूरे प्रदेश में 21 हजार शादियां कराई जा रही है और प्रति शादी पर ५१ हजार खर्च किए जा रहे हैं। हिंदू ही नहीं मुस्लिम के निकाह पर भी। हमारी सरकार मजहब के तंग दायरे में नहीं, वल्कि हर जाति और मजहब के साथ खड़ी है। हम अंतिम पायदान पे बैठे व्यक्ति का विकास चाहते हैं। प्रदेश और केंद्र सरकार की विकास योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा, कि

विकास योजनाओं भेदभाव नहीं, बस जरूरत मंद को उसका लाभ मिलना चाहिए। आम नागरिकों के जीवन में खुशहाली देखना चाहता हूं। बस विकास को मानचित्र पर दे सकूं। योगी ने विकास योजनाओं में खेल करने बाले भ्रष्टतंत्र को अल्टीमेटम देते हुए कहा, कि ऐसे डकैतों के लिए जेल इंतजार कर रही है।

विधायक रामसरन वर्मा ने उठाई मांगें

सभा में पूर्व मंत्री और बीसलपुर के भाजपा विधायक रामसरन वर्मा ने संबोधित करते हुए लिलहर नीलकंठ तीर्थ स्थल को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किए जाने, दियोरिया में डिग्री और इंटर कालेज, ईंटगांव में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज खुलवाने, पांच टयूववैल मंजूर कराने, मेडिकल कालेज

के लिए बीसलपुर में जगह दिलाने और बीसलपुर में खोले जाने की मांग रखी। मंच पर शहर विधायक पीलीभीत संजय गंगवार,बरखेडा विधायक किशनलाल राजपूत, पूरनपुर विधायक बाबूराम पासवान, जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता, पूर्व मंत्री डा विनोद तिवारी,योगी शांतिनाथ, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही मौजूद रहे। इस दौरान मंडलायुक्त रणधीर प्रसाद, डीएम वैभव श्रीवास्तव ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर योगी जी का स्वागत किया। कई योजनाओं के अंतर्गत तमाम लोगों को प्रमाण पत्र देकर मुख्यमंत्री ने सम्मानित भी किया। कार्यक्रम का संचालन डां अनीता सहगल बसुन्धरा ने किया।

477 करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात

बिलसंडा। न्युरानपुर में 477 करोड़ की विकास योजनाओं का योगी आदित्यनाथ ने बटन दबाकर लोकार्पण किया।

525 नवदम्पत्ति को योगी का आशीर्वाद

बिलसंडा। न्यूरानपुर आश्रम पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत यहां 525 नवदम्पत्ति परिणय सूत्र बंधन में बंधे। जिनको सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने आशीर्वाद प्रदान किया। तत्पश्चात सभा स्थल पर पहुंचे।

जब भावुक हुए योगी…..

बिलसंडा। …….जब योगी आदित्यनाथ मंच से भाषण दे रहे थे, तो अचानक भीड़ को चीरती हुई और पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़ती हुई एक महिला विलखती हुई उनके मंच की ओर बढने लगी तभी पुलिस ने रोका, तो वह चिल्ला चिल्ला कर और रोने लगी फिर क्या भीड़ का रूझान महिला की तरह ज्यादा हो गया और योगी जी के भाषणों में गतिरोध उत्पन्न होने लगा। योगी जी भी ठहरे पारंगत नेता उन्होंने भी फ़ौरन तेबर तल्ख किया और सुरक्षा कर्मियों पर डपट पड़े, बोले कोई पीड़ित और परेशान हैं,उसे उनके पास आने दो। इस बीच मोबाइल से महिला के फोटो लेने बालों पर भी वे तल्ख दिखे। फिर क्या योगी के पक्ष में जमकर भीड़ की तालियां बज उठी।

बिशेष रूप से यह मौजूद रहे

बिलसंडा। बागेश् मिश्रा, बंटी गुप्ता, मनोज गुप्ता, राजेन्द्र बाबू गुप्ता, गौरीशंकर वर्मा,अनुज मिश्रा,भानु प्रताप सिंह, रत्नेश गंगवार, सत्यगिरि, राकेश मित्तल, रामसिंह भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल, देवेंद्र टोनी,सचिन गंगवार सहित हजारों की भीड़ मौजूद थीं।

रिपोर्ट- मुकेश सक्सेना एडवोकेट

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000