♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

परिवहन विभाग की भाषण प्रतियोगिता में सुकन्या ने पाया प्रथम स्थान, विधायक संजय गंगवार ने किया पुरस्कृत

सडक सुरक्षा के लिए नियमों का पालन आवश्यक-संजय गंगवार

-परिवहन विभाग की भाषण प्रतियोगिता में सुकन्या ने पाया प्रथम स्थान

पीलीभीत (अमिताभ अगिनहोत्री)। शहर विधायक संजय सिंह गंगवार ने कहा है कि सडक सुरक्षा के लिए नियमों का पालन आवश्यक है। नियमों के पालन से सरकार की मंशा के अनुरूप दुर्घटनाओं में कमी आयेगी। शहर विधायक परिवहन विभाग के तत्वावधान में आयोजित माध्यमिक वर्ग की सडक सुरक्षा एक चुनौती विषय पर आयोजित जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत करने के बाद संबोधन कर रहे थे। प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर बीसलपुर की सुकन्या चैहान ने प्रथम स्थान प्राप्तकर 21 हजार रुपये की धनराशि जीती।
शहर विधायक ने कहा कि परिवहन विभाग ने सरकार की मंशा के अनुरूप जिले में परिवहन व्यवस्था में सुधार के लिए प्रयास किये है। उन्होंने कहा कि पीलीभीत के लोग यातायात के नियमों का पालन करने के साथ ही एक नया उदाहरण देंगे। उन्होंने कहा कि पीलीभीत में विकास संबंधी कई कार्य किये जाएंगे। उन्होंने सुझाव दिया कि जो लोग यातायात नियमों का पालन करते है, उनको फूल अथवा कोई अन्य वस्तु भेंट कर उनका आभार जताया जाए। इससे यातायात नियमों का पालन करने वाले प्रोत्साहित होंगे।
स्थानीय तहसील सभागार में आयोजित इस प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न विद्यालयों के कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों के मध्य ’’सड़क सुरक्षा -एक चुनौती‘ विषय पर भाषण प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता में 54 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।
जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में आये पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित, अपर जिलाधिकारी अतुल सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्रा, उपजिलाधिकारी अविनाश मौर्य, तहसीलदार सदर  विवेक मिश्र द्वारा प्रतियोगिता में आये विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शहर विधायक संजय सिंह गंगवार और सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अमिताभ राय ने भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर सरस्वती विद्या मन्दिर बालिका इण्टर कालेज बीसलपुर की सुकन्या चैहान, जवाहर नवोदय विद्यालय बीसलपुर की सुरभि त्रिपाठी द्वितीय  एवं अंगूरी देवी सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर शीतल सोनकर रही। इनकोः 21,000, 11,000 एवं 7,000 की धनराशि से पुरस्कृत किया। निर्णायक मण्डल में जिला विद्यालय निरीक्षक सन्तप्रकाश, . अमिताभ राय एवं चाइल्ड लाइन के निदेशक परवेज हनीफ ने प्रतिभागियों के भाषण का उनके (विषय वस्तु, सम्प्रेषण शैली, भाषा, समय-सीमा तथा संभाषण की प्रभावकारिता) के आधार पर मूल्यांकित किया। प्रतिभागियों ने देश में हो रही सड़क दुर्घटनाओं के कारणों पर बहुत ही बारीकी से प्रकाश डालते हुए इन्हें नियंत्रित करने के प्रभावषाली तरीके भी बतायें। कार्यक्रम में यातायात उपनिरीक्षक उदयवीर सिंह, टी.एच.खान एवं विद्यालयों के शिक्षकगण उपस्थित रहे।  संचालन अमिताभ अग्निहोत्री ने किया। कार्यक्रम में कलीम अतहर, राजेश कुमार, प्रतुल सिंह एवं सुधीर मिश्र का सहयोग रहा। एआरटीओ अमिताभ राय ने बताया कि दोनों भाषण प्रतियोगिता के प्रथम तीन विजेताओं को मण्डल स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराया जायेगा।

पीलीभीत । पुलिस अधीक्षक पीलीभीत अभिषेक दीक्षित ने कहा है कि आज की स्कूली बच्चे यातायात के नियमों को भलीभांति जानते है, आवश्यकता तो उन लोगों को नियम समझाने की है जो नियमों का पालन नहीं करते। पुलिस अधीक्षक आज स्थानीय तहसील सभागार में यातायात माह का समापन कर रहे थे। पुलिस अधीक्षक ने यातायात माह में उल्लेखनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों तथा होमगार्डों को सम्मानित किया, वहीं माह में विभिन्न विद्यालयों में हुई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया।

तहसील सदर सभागार में यातायात माह का समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित और अपर जिलाधिकारी अतुल सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया। अपर जिलाधिकारी अतुल सिंह ने कहाकि आज चुनौती इस बात की है कि किस तरह से हम सडक दुर्घटनाओं कों रोकें। उन्होंने सुझाव दिया कि इस तरह के आयोजन ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित किये जाने चाहिए। जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि ग्रामीण क्षेत्र के नागरिक भी जागरूक हो गए है। इससे पूर्व अपरपुलिस अधीक्षक रोहित मिश्र ने जिले में एक माह में हुई दुर्घटनाओं और चालान तथा अन्य गतिविधियों के संबंध में विस्तृत आख्या प्रस्तुत की।
पुलिस अधीक्षक तथा अपर जिलाधिकारी ने यातायात संबंधी प्रतियोगिताओं बेनहर काॅलेज की मेधा, आशीष मनरालऋषभ राठौर, रामा इंटर काॅलेज के यश कुमार गुप्ता, हरीश कुमार, रितिक कुमार लिटिल एंजिल्स के भानुप्रताप सिंह, उत्कृष अग्रवाल तथा मयंक अग्रवाल को निबंध में, स्प्रिंगडेल काॅलेज के मयंक सक्सेना, वीरेंद्र राजपूत, गुलफिशान ड्रमंड राजकीय इंटर काॅलेज भानुप्रकाश, अभिषेक कुमार, रितिक कुमार को वादविवाद प्रतियोगिता में गोस्वामी माॅम्स प्राइड की अक्षरा कश्यप, नैतिक गुप्ता, कृतिका श्रीवास्तव, सुरभि तथा राजकीय बालिका इंटर काॅलेज की अनामिका मिश्र, गुंजन मिश्र और मानसी को चित्रकला में पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
पुलिस अधीक्षक ने  यातायात माह में ड्यूटी करने वाले यातायात पुलिस में तैनात पुलिसकर्मियों प्रभारी यातायात उदयवीर सिंह, मुख्य आरक्षी पुष्पेंद्र गोस्वामी, कृष्णपाल, अरूण कुमार, मुख्य आरक्षी प्रोन्नत अख्तर अली अंसारी, आरक्ष विकास कुमार, होमागार्ड टीकाराम, अयोध्या प्रसाद तथा नंदलाल वर्मा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
 इस मौके पर उपजिलाधिकारी सदर अविनाश मौर्य, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अमिताभ राय, तहसीलदार विवेक मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक संतप्रकाश मौजूद रहे। समापन कार्यक्रम का
संचालन अमिताभ अग्निहोत्री ने किया। 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000