♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

गन्ना भरा ट्रक पलटा, घायल हुए कई राहगीर

(लखीमपुर से निर्जेश मिश्र की रिपोर्ट)

जनता द्वारा कई बार मांग करने के बाद भी नहीं हो सका जर्जर रोड का निर्माण

लखीमपुर-खीरी। थारू क्षेत्र के ग्राम बनकटी-डिगनियां रोड पर गन्ना भरा एक ट्रक पलटने से कई लोग घायल हो गए। रोड जर्जर होने की वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं।
बता दें कि कुछ दिन पूर्व इसी रोड की मरम्मत के लिए थारू क्षेत्र के समस्त ग्राम प्रधानों ने प्रशासन से मांग की थी, लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हो सकी, जिस कारण थारू जनजाति के लोगों को तमाम प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पहले भी इसी सड़क पर कई वाहन पलट चुके हैं। दरअसल बॉर्डर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत भारत एवं नेपाल के समानांतर इस रोड का निर्माण किया जाना था, लेकिन वन विभाग ने पेड़ काटने पर आपत्ति जताई थी। जिस कारण इस रोड का निर्माण अधर में लटका हुआ है। दुधवा नेशनल पार्क क्षेत्र में रहने वाले आदिवासी थारु जनजाति इलाके के अंतर्गत आने वाली इस रोड पर इसी तरह कई हादसे पहले भी हो चुके हैं। बावजूद इसके वन विभाग एवं सम्बन्धित विभाग के कानों पर जूं नहीं रेंग रहा। इंडो नेपाल बॉर्डर निर्माण खंड 4 के अंतर्गत आने वाली रोड का निर्माण दस साल पहले किया गया था, जो अब गड्ढों में तब्दील हो गई है। थारू क्षेत्र की जनता का कहना है कि यह रास्ता थारू इलाके में है, इस वजह से इसका निर्माण नहीं कराया जा रहा है। यदि यही रोड देशी इलाके में होती तो इसका निर्माण कब का हो चुका होता।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000