♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

सात तीर्थो की यात्रा पर जा रही बस, किराया काफी कम, आधी से अधिक सीटें हो गईं बुक

पूरनपुर। सात तीर्थों की यात्रा पर एक बस इसी महीने की 30 तारीख की शाम को रवाना होगी। 5 दिन की यात्रा के बाद 4 जनवरी 2020 की शाम को बस वापस पूरनपुर लौटेगी। इस बस की सभी 54 में से आधी से अधिक यानी 28 सीटें बुक हो गई हैं। काफी संख्या में यात्री अपनी सीटें आरक्षित करा रहे हैं। 

जानिए किन-किन तीर्थ स्थलों तक जाएगी बस

पूरनपुर से चलकर तीर्थ यात्रियों की यह बस सबसे पहले 31 जनवरी की सुबह राम नगरी अयोध्या पहुंचेगी। वहां दिनभर दर्शन पूजन के बाद शाम को वाराणसी के लिए रवाना होगी। नया साल भगवान शिव की पूजा अर्चना में बीतेगा। अगले दिन यानी 2 जनवरी को विंध्याचल धाम मिर्जापुर होते हुए यह बस तीर्थराज प्रयाग पहुंचेगी। वहां दिनभर दर्शन पूजन के बाद अगले दिन यानी 3 जनवरी को बस चित्रकूट धाम सुबह पहुंच जाएगी। वहां दिनभर दर्शन पूजन के बाद बस 4 जनवरी को वापस नैमिषारण्य तीर्थ स्थल आएगी। यहां भी सभी तीर्थयात्री दर्शन पूजन करेंगे। उसके बाद छोटी काशी कहे जाने वाले गोला गोकर्णनाथ में दर्शन पूजन करने के साथ ही बस वापस पूरनपुर पहुंच जाएगी।

जानिए बस जाने की तारीख, समय व स्थान

30 दिसम्बर को शाम 5 बजे पूरनपुर के आसाम चौराहे पर सवारियां बैठाने के बाद यह बस सपहा, कुर्रैया, बागर, सोंधा आदि गांवों से भी यात्री बैठाकर शाम 7 बजे अयोध्या के लिए रवाना होगी।

जानिए कितना है इस बस का किराया

उपरोक्त सात तीर्थ स्थलों तक आने-जाने एवं 5 दिन के भोजन व चाय नाश्ते का कुल खर्च सिर्फ रुपया 1600 (सोलह सौ) यात्रियों को देना होगा। 5 से 10 वर्ष तक के बच्चे का आधा और 10 वर्ष से बड़े बच्चे का पूरा किराया लगेगा। यात्रियो को अपने खाने पीने हेतु थाली, कटोरी, ग्लास आदि जरूरत के बर्तन व कंबल आदि साथ ले जाने होंगे। अगर आप भी तीर्थयात्रा हेतु अपनी सीट बुक कराना चाहते हैं तो नीचे दिए नंबरों पर संपर्क करके एवं अग्रिम किराया जमा करके अपनी सीट अभी आरक्षित करा सकते हैं या और अधिक जानकारी कर सकते हैं। 

संपर्क नंबर- 9648658420, 9161354888, , 9756162445, 9457043999

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000