♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

लखीमपुर के दुधवा नेशनल पार्क पहुंच गईं गवर्नर, पीलीभीत में तैयारियां जोरों पर

लखीमपुरखीरी। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दुधवा नेशनल पार्क का भ्रमण करने के लिए सोमवार को दोपहर करीब 3:15 बजे दुधवा पहुंच गईं। राज्यपाल का हैलीकाप्टर मुजहा स्थित हवाई पट्टी पर उतरा। जहां से वह बाईरोड दुधवा टाइगर रिजर्व के पर्यटन परिसर पहुंची। राज्यपाल का जोरदार स्वागत किया गया। यूपी के इकलौते दुधवा टाइगर रिजर्व की सुन्दरता को निहारने व दुर्लभ वन्यजीवों के दीदार करने के लिए प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन दुधवा आई हैं।
राज्यपाल के भ्रमण कार्यक्रम को लेकर जिले का प्रशासन अलर्ट पर है। रविवार को प्रशासन दुधवा रोड पर बने गढ्ढों को पूरे दिन भरवाता रहा। दुधवा पर्यटन परिसर में भी राज्यपाल के स्वागत को लेकर तैयारियों का सिलसिला देर शाम तक जारी था। राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर सुबह ही डीएम शैलेंद्र सिंह, एसपी पूनम सहित पार्क के अधिकारी पर्यटन परिसर में

पहुंचकर जायजा लेते हुए तैयारियों का खाका बनाकर तैयार कर दिया था। सोमवार को राज्यपाल 3:15 पर पलिया के मुजहा स्थित हवाई पट्टी पर उतरीं तो पूरा प्रशासन अलर्ट हो गया। यहां से वह कार से दुधवा टाइगर रिजर्व के पर्यटन परिसर पहुंचीं। राज्यपाल रात में दुधवा में विश्राम करेंगी।

पीलीभीत में भी तैयारियां तेज

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 7 फरवरी को सुबह 9:30 बजे मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस पहुंचेगी और उसके बाद पीलीभीत टाइगर रिजर्व के सबसे सुंदर स्थान चूका बीच पिकनिक स्पॉट के दीदार करने जाएंगी। इसको लेकर अधिकारियों में खलबली मची हुई है। सोमवार को गेस्ट हाउस की रंगाई पुताई व फर्नीचर आदि का कार्य कराया जाता रहा। जंगल के मार्ग भी दुरुस्त कराए जा रहे हैं। चूका पर बेहतर साफ-सफाई पर रंगाई पुताई कराने का कार्य भी चल रहा है। इधर जिला प्रशासन के अधिकारी भी दौरे को लेकर सतर्क है और तैयारियां करने में जुटे हैं। भले ही अभी जिला प्रशासन को आदेश ना मिला हो परंतु राज्यपाल के यहां से जो कार्यक्रम जारी हुआ है उसमें 7 फरवरी का दिन पीलीभीत टाइगर रिजर्व के भ्रमण के लिए रखा गया है। पीलीभीत से ही राज्यपाल बरेली के तरशूल एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000