♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पीलीभीत में फैला कोरोना वायरस का खौफ, विदेश से आने वाले दो दर्जन लोगो की जांच के आदेश

पीलीभीत। कनाडा से भारत आये पीलीभीत के अंडबोझी गांव के 17 लोगों की कोरोना वायरस की आशंका के चलते जांच के आदेश दिए गए हैं। शाहगढ़ गांव में कनाडा से आई एक महिला की जांच करने आज स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीम उसके घर पहुँच गई। परिजनों ने महिला को 31 जनवरी से जुकाम आदि रहने पर कोरोना वायरस की आशंका जताते हुए स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी थी। परिजनों ने बताया कि महिला गत 27 जनवरी को चीन के रास्ते भारत आई थी। इस दौरान फ़्लाइट चीन के सिंघाई में करीब 8 घंटे रुकी थी। सीएमओ डॉक्टर सीमा अग्रवाल ने बताया कि एहतियात के तौर पर विदेश से आने वालों की जांच कराई जा रही है। इससे पहले भी कोरोना वायरस को लेकर विदेश से भारत लौट 5 लोगों की मेडिकल जांच के आदेश एयरपोर्ट से मिली सूची के आधार पर सीएमओ ने दिए थे।
सीएमओ ने बताया कि पीलीभीत से जुड़ी नेपाल सीमा पर खास सतर्कता बरतते हुए सीमावर्ती 26 गांवों में जागरूकता हेतु 10 टीमें लगाई गईं हैं। एक मोबाइल टीम आने जाने वालों की जांच करने हेतु सीमा पर तैनात है। कोरोना वायरस के लिए जिला अस्पताल में इंसोलेशन बार्ड भी बनाया गया है।
जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने विदेश से आकर होटलो में रुकने वालो पर भी खास नजर रखने के आदेश स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को दिया था। 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000