♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

घुंघचाई पुलिस ने परिजनों के सुपुर्द की बिछुड़ी बालिका, परिजन खुश

घुंघचाई। रिश्तेदारी से परिजनों के साथ ट्रेन से घर वापस लौट रही बालिका परिजनों से बिछड़ गई। जिसको पुलिस ने लोगों की सूचना पर अपने पास बुलाकर पूछताछ की और परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस की कार्यशैली की लोग प्रशंसा करते देखे गए। चौकी क्षेत्र के कसगंजा गांव में एक बालिका जिसकी उम्र 10 वर्ष के करीब थी। भटकती देखी गई। मामले की सूचना ग्रामीणों द्वारा घुंघचाई पुलिस को दी गई क्योंकि मामला नाबालिग बालिका का था इसीलिए आनन-फानन में पुलिस मौके पर जा पहुंची और बालिका को अपने साथ चौकी लेकर आई। काफी देर तक उससे जानकारी करने की कोशिश की गई जिसमें उसने अपना नाम हिना पिता का नाम रियासत कस्बा हल्द्वानी होना बताया लेकिन वह मोहल्ले का नाम बताने में असमर्थ रही।

पुलिस ने कम सूचना के आधार पर ही वहां की स्थानीय पुलिस से संपर्क साधा और परिजनों को चौकी पर बुलवाया गया और जिन्होंने चौकी पहुंचकर बालिका को पहचान लिया। वो खुशी से फूली नहीं समाई। बार-बार पुलिस की बेहतर कार्यप्रणाली की प्रशंसा की गई और पुलिस ने सभी जरूरी अभिलेख चेक कर बालिका को परिजनों के हवाले कर दिया। चौकी प्रभारी संजय यादव ने बताया कि बालिका रिश्तेदारी में परिजनों के साथ घर वापस लौट रही थी। इसी दौरान वह ट्रेन में बिछड़ गई थी। अब परिजनों के सुपुर्द उसे कर दिया गया है। लोग पुलिस की इस बेहतर कार्यप्रणाली की प्रशंसा कर रहे थे।

रिपोर्ट-लोकेश त्रिवेदी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000