♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

पीलीभीत टाइगर रिजर्व भी पर्यटकों के लिए होगा बंद, कोरोना की छाया

एक दिन पूर्व प्रदेश सरकार ने 31 मार्च तक सभी पर्यटन केंद्र बंद करने का दिया था आदेश

बंदी के लिए डीडी ने एफडी से मांगी अनुमति

पूरनपुर। कोरोना वायरस की छाया पीलीभीत टाइगर रिजर्व जंगल तक पहुंचने वाली है। आज किसी भी समय चूका पिकनिक स्पॉट व जंगल के अन्य खूबसूरत स्थलों की सैर प्रतिबंधित की जा सकती है। प्रदेश सरकार द्वारा 31 मार्च तक सभी पर्यटन केंद्र बंद करने के आदेश के बाद पीलीभीत टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर ने फील्ड डायरेक्टर को पत्र लिखकर जंगल सफारी व पर्यटन बंद करने की अनुमति मांगी है। कोरोना वायरस का कहर हर तरफ अपने पैर फैला रहा है। अब पीलीभीत जंगल में सैर सपाटे पर भी इस वायरस की छाया शनि की भांति विराजमान होती दिखाई दे रही है। एक दिन पूर्व प्रदेश सरकार ने प्रदेश के सभी पर्यटन केंद्रों को बंद करने का आदेश दिया था। पहले उत्तराखंड का जिम कार्बेट पार्क पर्यटकों के लिए बंद किया जा चुका है। साथ ही लखीमपुर खीरी का दुधवा नेशनल पार्क भी बंद कर दिया गया है। पीलीभीत टाइगर रिजर्व में सैर सपाटे पर बंदिश लगाने के लिए टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल ने फील्ड डायरेक्टर एच राजामोहन को पत्र लिखा है। श्री खंडेलवाल ने बताया कि एफडी साहब को पत्र भेजा गया है, अनुमति मिलते ही टाइगर रिजर्व में पर्यटन बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 31 मार्च तक प्रदेश सरकार ने पर्यटन केंद्रों को बंद करने का आदेश दिया है इसी के क्रम में यह कार्रवाई की जा रही है। इसके चलते पीलीभीत टाइगर रिजर्व आने वाले पर्यटक निराश हो सकते हैं और उन्हें जंगल में वन्यजीवों के दीदार फिलहाल अगले आदेश तक नहीं हो पाएंगे।

15 मार्च तक पीटीआर मे इतने आये पर्यटक

पीलीभीत टाइगर रिजर्व 15 नवंबर 2019 को पर्यटकों के लिए खोला गया था। 15 मार्च तक टाइगर रिजर्व में 9245 पर्यटकों ने आमद दर्ज कराई। इसमें से 9 विदेशी पर्यटक भी शामिल थे। 1 मार्च से 17 मार्च के बीच पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 1741 पर्यटकों ने सैर की। मौजूदा सत्र में पर्यटकों की संख्या काफी अधिक बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। अब कोरोना के चलते पीटीआर बंद होने से पर्यटक वापस लौट सकते हैं और पर्यटन प्रभावित होगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000