♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

उद्गम तीर्थ स्थल पर उत्पात मचाने वाला मगरमच्छ हुआ रेस्क्यू, माला नदी में छोड़ा

माला नदी बनेगी मगरमच्छ का नया आशियाना

माधोटांडा। उद्गम तीर्थ स्थल के सरोवर में एक सप्ताह से एक मगरमच्छ ने अपना आशियाना बना लिया था जिससे आस्था की डुबकी लगाने वाले श्रद्धालुओं में दहशत व्याप्त हो गई थी आज वन एवं वन्य जीव प्रभाग की पूरनपुर टीम ने मगरमच्छ को रेस्क्यू कर लिया अब मगरमच्छ का नया आशियाना माला नदी होगी। मगरमच्छ को देखने के लिए उमड़ी भीड़।
उद्गम तीर्थ स्थल की झील में एक सप्ताह पहले एक मगरमच्छ कहीं से आ गया था गोमती सरोवर में मौजूद मछलियों एवं तीन बत्तखों को मगरमच्छ ने अपना निवाला बना लिया था मगरमच्छ की दहशत इस कदर हावी हो गई थी की गोमती उद्गम तीर्थ स्थल पर पहुंचने वाले श्रद्धालु पूजा-अर्चना करने से पहले झील के जल में आस्था की डुबकी लगाते हैं और जल का आचमन कर पूजा आज करते हैं पर जल में मगरमच्छ होने की वजह से श्रद्धालु मगरमच्छ के भय सेआस्था की डुबकी लगाने से कतराते नजर आने लगे जिस पर ट्रस्ट ने वन एवं वन्य जीव प्रभाग को झील में मगरमच्छ पहुंचने की सूचना देकर निजात दिलाने को कहा जिस पर वन एवं वन्य जीव प्रभाग के मोहम्मद अयूब रेंजर पूरनपुर के दिशा निर्देशन में मगरमच्छ का रेस्क्यू किया जाना शुरू हुआ गुरुवार की सुबह टीम ने अभियान शुरू किया टीम में अजमेर सिंह वन दरोगा सेक्शन प्रभारी माधोटांडा, हर्षित मिश्रा वनरक्षक, टाइगर ट्रैकर कन्हैया लाल मौजूद रहे।

गहरी झील में मगरमच्छ को रेस्क्यू करने के लिए करनी पड़ी मशक्कत

उद्गम तीर्थ स्थल गोमती झील में मगरमच्छ को रेस्क्यू करने के लिए अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ी जाल लगभग 3 घंटे तक मगरमच्छ ने टीम को परेशान कर दिया पर आखिर में मगरमच्छ जाल में फस गया ।

उद्गम तीर्थ स्थल पर मगरमच्छ को देखने के लिए उमड़ी भीड़

उद्गम तीर्थ स्थल पर जब मगरमच्छ को रेस्क्यू किया जा रहा था तब मगरमच्छ को देखने के लिए आस-पड़ोस की भीड़ उमड़ने लगी लोग अपने मोबाइल कैमरे से मगरमच्छ के फोटो लेने का प्रयास करते हुए नजर आए।

माला नदी बनेगी आशियाना मगरमच्छ का नया आशियाना

उद्गम तीर्थ स्थल की झील में पहुंचे मगरमच्छ को रेस्क्यू किए जाने के उपरांत वन एवं वन्य जीव प्रभाग के डीएफओ के आदेशानुसार माला नदी में छोड़ दिया जाएगा ।अब गोमती के मगरमच्छ का माला नदी नया आशियाना बनेगा। यह जानकारी रेंजर मोहम्मद अयूब ने दी है।

रिपोर्ट-कुँवर निर्भय सिंह

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000