♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

डीएम का आदेश निर्विवादित भूमि में ही बनाएं शौचालय, अनियमितता मिलने पर होगी कार्रवाई

 समस्त ग्राम पंचायतों में कराया जाये शीघ्रता के साथ सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण-जिलाधिकारी।

पीलीभीत। डीएम पुलकित खरे की अध्यक्षता में सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन के निर्माण कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में सार्वजनिक शौचालय निर्माण की समीक्षा के दौरान जिला पंचायतराज अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि 697 ग्राम पंचायतों में भूमि की उपलब्धता के उपरान्त 643 ग्राम पंचायतों में निर्माण का कार्य प्रारम्भ किया जा चुका है। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा अवशेष प्रस्ताव प्राप्त ग्राम पंचायतों में 03 दिवस के अन्दर कार्य प्रारम्भ कराने के निर्देश दिये गये। उन्होंने कहा कि समस्त उप जिलाधिकारी से भूमि की उपलब्धता का प्रमाण पत्र प्राप्त किया जाये कि शौचालय निर्माण हेतु उपलब्ध कराई गई भूमि निर्विवादित होनी चाहिए। इसके साथ ही साथ समस्त खण्ड विकास अधिकारी और एडीओ पंचायत संयुक्ति रूप से प्रमाण पत्र भी प्राप्त कर लिया जाये कि जिस स्थल का सार्वजनिक शौचालय निर्माण हेतु चयन किया गया वह सभी मानकों को पूर्ण करते हुये कार्य प्रारम्भ किया गया। समस्त खण्ड विकास अधिकारी निर्धारित मानक के अनुरूप बडे़ आकार का ही 6 सीटर शौचालय का निर्माण किया जाये और इस सम्बन्ध में भी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेंगे। जिलाधिकारी द्वारा पंचायत भवन निर्माण की समीक्षा के दौरान समस्त एडीओ पंचायत को निर्देशित किया गया कि पंचायतों में जो नवीन भवन निर्माण किया जाना है। उन ग्रामों में कोई सार्वजनिक भवन का निर्माण न हुआ हो, इस सम्बन्ध में सभी एडीओ पंचायत अपना प्रमाण पत्र उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
उन्होंने समस्त सम्बन्धितों को़ निर्देश देते हुये कहा कि कार्याें को पूरी पारदर्शिता के साथ सम्पन्न किया जाये, किसी भी प्रकार की अनिमियतता बर्दाशत नहीं की जायेगी और किसी भी प्रकार की शिकायत सही पाई जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।
आयोजित बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री श्रीनिवास मिश्र, उप जिलाधिकारी श्री योगेश, परियोजना निदेशक श्री अनिल कुमार, डीसी मनरेगा श्री मृणाल सिंह, समस्त खण्ड विकास अधिकारी व एडीओ पंचायत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000