♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

शारदा पर 249.71 करोड़ की लागत से बनेगा पक्का पुल, वित्तीय मंजूरी को भेजा गया स्टीमेट

-विधायक बाबूराम पासवान की मांग पर राज्य सेतु निगम ने वित्त विभाग को भेजा आंकलन

-603 मीटर लंबा और 7 मीटर चौड़ा बनेगा पुल, 3200 मीटर में पहुंच मार्ग का होगा निर्माण

पूरनपुर। शारदा नदी के धनारा घाट में पक्का पुल बनाने में कम से कम ढाई सौ करोड़ की लागत आएगी। विधायक बाबूराम पासवान की मांग पर स्टीमेट तैयार करके वित्त विभाग को स्वीकृत के लिए भेजा गया है। मंजूरी मिलते ही पुल निर्माण का रास्ता साफ हो जाएगा। प्रस्तावित पुल 603 मीटर लंबा और 7 मीटर चौड़ा बनाया जाएगा। 3 किलोमीटर से अधिक पक्का पहुंच मार्ग भी बनेगा।
शारदा नदी के धनाराघाट पर पक्का पुल ना होने से शारदा पार के हजारा क्षेत्र की 16 ग्राम पंचायतों के लाखों लोगों को तहसील व ब्लाक मुख्यालय आने के लिए लंबी दौड़ लगानी पड़ती है। बरसात में पेंटून पुल हटा लेने के बाद लोग परेशान होते हैं। विधायक बाबूराम पासवान ने विधायक बनते ही 2017 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष पेश होकर पहली मांग शारदा नदी पर पक्का पुल बनाने की ही की थी। इस पर शासन ने उसी समय शुरुआत कराई थी परंतु वन विभाग की अड़ंगेबाजी के चलते कामयाबी नहीं मिल पाई थी। विधायक ने पुनः प्रयास किए तो मार्च में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के आदेश पर शारदा नदी के पक्के पुल का स्टीमेट राज्य सेतु निगम द्वारा तैयार करा लिया गया है। इसे राज्य सेतु निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक बरेली मंडल के द्वारा वित्त विभाग की मंजूरी के लिए भेजा गया है।

विधायक ने बताया कि स्टीमेट के अनुसार यह पुल 249 करोड़ 71 लाख 76 हजार रुपए में बनकर तैयार होगा। इसकी कुल लंबाई 603 मीटर और चौड़ाई 7 मीटर होगी। तटबंध दोनों तरफ 200- 200 मीटर का बनाया जाएगा जिस पर एक करोड़ 40 लाख रुपया खर्च होगा। कूल वाटर वे 32 मीटर मानते हुए 3287 मीटर में पहुंच मार्ग बनाया जाएगा। विधायक ने बताया कि नेपाल को जोड़ने वाले इस पुल के निर्माण के लिए वे दिल्ली जाकर रक्षामंत्री से भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि पुल के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे


जवाब जरूर दे 

क्या भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग बेहतर विकल्प हो?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809666000